Create
Notifications

नेपाल क्रिकेट टीम के कोच ने निजी कारणों का हवाला देते हुए इस्‍तीफा दिया

पुबुदु दशानायके को कनाडा क्रिकेट टीम ने अपना हेड कोच नियुक्‍त किया
पुबुदु दशानायके को कनाडा क्रिकेट टीम ने अपना हेड कोच नियुक्‍त किया
Vivek Goel

नेपाल राष्‍ट्रीय क्रिकेट टीम (Nepal National Cricket team) के कोच पुबुदु दशानायके (pubudu dassanayake) ने बुधवार को अपने पद से इस्‍तीफा दिया और अब वो कनाडाई टीम (Canada Cricket team) में इसी भूमिका की शुरूआत करेंगे।

काठमांडू में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पुबुदु ने बताया कि वो निजी कारणों से इस पद को छोड़ रहे हैं। पुबुदु ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'मेरे अब तक के सबसे मुश्किल फैसलों में से यह एक है। मैं निजी कारणों से पद से इस्‍तीफा दे रहा हूं। मैं अगर यह कदम नहीं उठाऊंगा तो भविष्‍य में इस पर मलाल करूंगा।'

अपने इस्‍तीफे की घोषणा के बाद दो घंटे से भी कम समय में पुबुदु दशानायके को कनाडा क्रिकेट टीम का हेड कोच नियुक्‍त किया गया। क्रिकेट कनाडा ने सोशल मीडिया के जरिये दशानायके की नियुक्ति की घोषणा की। यह दूसरा मौका है जब दशानायके को कनाडा का हेड कोच नियुक्‍त किया गया।

नेपाल क्रिकेट संघ ने पिछले नवंबर-दिसंबर में दूसरी बार दो साल के लिए पुबुदु को नियुक्‍त किया था और उनका चयन खुली प्रतिस्‍पर्धा द्वारा हुआ था। पुबुदु ने एक साल से भी कम समय में पद से इस्‍तीफा दिया। इससे पहले 2011 से 2015 तक दशानायके ने नेपाल के हेड कोच की भूमिका निभाई थी।

दशानायके के पहले कार्यकाल में नेपाल ने क्रिकेट में ऐतिहासिक सफलता हासिल की थी। पहला मौका था जब नेपाल ने 2014 आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप में क्‍वालीफाई किया था। उनके मार्गदर्शन में नेपाल ने आईसीसी वर्ल्‍ड क्रिकेट डिविजन चार से वनडे इंटरनेशनल भी खेला। जहां उनका पहला कार्यकाल सफलता भरा रहा, वहीं दूसरा कार्यकाल औसत वाला रहा।

इस सप्‍ताह स्‍कॉटलैंड में हुई आईसीसी क्रिकेट लीग टू के अंतर्गत त्रिकोणीय वनडे सीरीज में नेपाल के खराब प्रदर्शन के बाद दशानायके की लीडरशिप की आलोचना हुई थी। टीम के खराब प्रदर्शन के कारण दशानायके दबाव में थे।

नेपाल ने स्‍कॉटलैंड दौरे पर चार में से एक मैच जीता और मंगलवार को अपने गृहनगर लौटी। नेपाल टीम के खराब प्रदर्शन के बाद दशानायके की ट्रेनिंग स्‍टाइल की नेपाली समर्थकों ने जमकर आलोचना की थी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...