भारत दौरे पर T20 मुकाबले खेलने आएगी नेपाल टीम, त्रिकोणीय सीरीज का होगा आयोजन

India v Nepal - Asia Cup
नेपाल ने प्रदर्शन से सबको किया प्रभावित

क्रिकेट जगत में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को सबसे अमीर बोर्ड माना जाता है। बीसीसीआई हमेशा अपने कामों से फैंस का दिल जीत लेती है। हाल ही में बोर्ड ने एक ऐसा ही फैसला किया है, जिसने पड़ोसी मुल्क नेपाल के फैंस और उनकी टीम को खुश कर दिया है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप में नेपाल की तैयारियों को देखते हुए बीसीसीआई ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। दरअसल, नेपाल की टीम टी20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी। इसका ऐलान नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने किया है।

हालांकि नेपाल क्रिकेट टीम भारत दौरे पर सीरीज में भारतीय टीम के खिलाफ नहीं खेलेगी, बल्कि घरेलू टीम गुजरात और बड़ौदा के खिलाफ खेलेगी। त्रिकोणीय सीरीज के अंतर्गत टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ दो-दो बार खेलने का मौका मिलेगा। इस त्रिकोणीय सीरीज की शुरुआत 31 मार्च से होगी और इसका फाइनल मुकाबला 7 अप्रैल को खेला जाएगा।

आगामी टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए नेपाल टीम के लिए यह तैयारी करना का सुनहरा मौका है। नेपाल ने हाल ही में अपने प्रदर्शन से सबको बहुत प्रभावित किया है, ऐसे में वह टी20 वर्ल्ड कप में भी बड़ी टीमों के लिए खतरा बन सकती है।

नेपाल की टीम को टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप-डी में रखा गया है, जिसमें नेपाल के अलावा दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, श्रीलंका और नीदरलैंड्स नहीं शामिल है।। वर्ल्ड कप से पहले भारत के दौरे के लिए नेपाल की टीम काफी उत्साहित है। टीम के अलावा फैंस भी काफी खुश हैं और वह बीसीसीआई की इस मदद के लिए उन्हें शुक्रिया कह रहे हैं।

नेपाल का भारत दौरे का शेड्यूल

पहला मैच- नेपाल बनाम गुजरात, 31 मार्च

दूसरा मैच- गुजरात बनाम बड़ौदा, 1 अप्रैल

तीसरा मैच- नेपाल बनाम बड़ौदा, 2 अप्रैल

चौथा मैच- नेपाल बनाम गुजरात, 3 अप्रैल

पांचवां मैच- बड़ौदा बनाम गुजरात, 4 अप्रैल

छठा मैच- नेपाल बनाम बड़ौदा, 5 अप्रैल

फाइनल- 7 अप्रैल।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar