युवराज सिंह के सबसे तेज T20I अर्धशतक का रिकॉर्ड तोड़ने वाले खिलाड़ी को प्रमुख लीग में मिली जगह

दीपेंद्र सिंह ऐरी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं
दीपेंद्र सिंह ऐरी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं

गल्‍फ जायंट्स (Gulf Giants) ने इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20) के शेष सीजन के लिए नेपाल (Nepal Cricket Team) के ऑलराउंडर दीपेंद्र सिंह ऐरी (Dipendra Singh Airee) के साथ करार किया है। नेपाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAN) ने हाल ही में इसकी घोषणा की।

इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज जेम्‍स विंस आईएलटी20 में गल्‍फ जायंट्स की कप्‍तानी कर रहे हैं। इस टीम में शिमरोन हेटमायर, क्रिस लिन, कार्लोस ब्रेथवेट, मुजीब उर रहमान और क्रिस जॉर्डन जैसे दिग्‍गज शामिल हैं। दीपेंद्र सिंह ऐरी गल्‍फ जायंट्स से जुड़ेंगे, जो 9 मैचों में 10 अंक के साथ आईएलटी20 की प्‍वाइंट्स टेबल में दूसरे स्‍थान पर काबिज है। छह टीमों की प्रतिस्‍पर्धा में शीर्ष चार टीमें प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करेंगी।

24 साल के दीपेंद्र सिंह ऐरी ने गल्‍फ जायंट्स से करार पर खुशी जताई। उनके हवाले से क्रिकनेपाल डॉट कॉम ने कहा, 'मैं इस टीम का हिस्‍सा बनकर सम्‍मानित महसूस कर रहा हूं। यह शानदार मौका है और मैं हमारी सफलता में योगदान देने के लिए उत्‍सुक हूं। मैं फ्रेंचाइजी की मेरे ऊपर दिखाए गए विश्वास की सराहना करता हूं और मैं मैदान पर अपना सर्वश्रेष्‍ठ देने के लिए तैयार हूं।'

दीपेंद्र सिंह ऐरी पिछले साल एशियन गेम्‍स में चर्चा का केंद्र बने थे, जब उन्‍होंने मंगोलिया के खिलाफ केवल 9 गेंदों में T20I अर्धशतक जमाया था। उन्‍होंने इस दौरान युवराज सिंह के 12 गेंदों में अर्धशतक जमाने के रिकॉर्ड को ध्‍वस्‍त किया था।

गल्‍फ जायंट्स ने गुरुवार को एमआई अमीरात को पांच विकेट से मात देकर प्‍लेऑफ में अपनी जगह लगभग तय की। दीपेंद्र सिंह ऐरी ने पिछले कुछ सालों में नेपाल के लिए ऑलराउंडर के रूप में दमदार प्रदर्शन किया। उन्‍होंने 2018 में सफेद गेंद डेब्‍यू किया और फिर नेपाल टीम का अहम हिस्‍सा बने। दीपेंद्र का बल्‍ले के साथ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार है। उन्‍होंने 38.40 की औसत और 141.77 के स्‍ट्राइक रेट से 1344 रन बनाए हैं।

वो कई बार गेंद से भी शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। हालांकि, वनडे में उनके आंकड़ें दमदार नहीं है। उनकी बल्‍लेबाजी औसत 20 के अंदर है। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी बल्‍लेबाजी से काफी प्रभावित किया और उन्‍होंने 2022 में मलेशिया के खिलाफ एकमात्र शतक जड़ा था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar