पापुआ न्यू गिनी के बल्लेबाज ने छक्कों की बारिश करते हुए टीम को दिलाई जीत, 34 गेंदों में बनाये धुआंधार 86 रन 

Papua New Guinea (Photo - Cricket Nepal Twitter)
Papua New Guinea (Photo - Cricket Nepal Twitter)

नेपाल के कीर्तिपुर में खेले जा रहे टी20 त्रिकोणीय सीरीज के पांचवें मैच में पापुआ न्यू गिनी ने मलेशिया को 8 विकेट से हराया और उनके फाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बढ़ गई है। मलेशिया ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 196/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पापुआ न्यू गिनी ने 17.5 ओवर में ही सिर्फ 2 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। 'मैन ऑफ द मैच' टोनी उरा ने सिर्फ 34 गेंदों में 10 छक्कों की मदद से 86 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए मलेशिया ने बढ़िया स्कोर बनाया। सैयद अज़ीज़ ने 35 गेंदों में 64 और मलेशिया के कप्तान अहमद फैज़ ने 43 गेंदों में 63 रनों की तेज़ पारियां खेली। ज़ुबैदी ज़ुलक़िफ्ल ने भी 22 गेंदों में 46 रनों की धुआंधार पारी खेली। पापुआ न्यू गिनी के काबुआ मोरिया ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में पापुआ न्यू गिनी का पहली ही गेंद पर झटका लगा और उसके बाद नौवें ओवर में 62 के स्कोर पर चार्ल्स अमिनी 28 रन बनाकर आउट हुए। हालाँकि इसके बाद टोनी उरा ने कप्तान असद वाला के साथ तीसरे विकेट के लिए 137 रनों की जबरदस्त साझेदारी निभाई और टीम को 13 गेंद शेष रहते एक बेहतरीन जीत दिला दी। टोनी उरा 86 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं असद वाला ने 51 गेंदों में नाबाद 74 रन बनाये।

त्रिकोणीय सीरीज के छठे मैच में 2 अप्रैल को नेपाल का सामना मलेशिया के खिलाफ होगा और फाइनल में प्रवेश करने के लिए मलेशिया को यह मैच जीतना जरूरी है। नेट रन रेट के मामले में धमाकेदार जीत के बाद पापुआ न्यू गिनी की टीम मलेशिया से आगे निकल गई है। टूर्नामेंट का फाइनल 4 अप्रैल को खेला जाएगा और नेपाल ने पहले ही फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now