नेपाल के बल्लेबाज का टी20 में धुआंधार शतक, टीम को मिली एकतरफा जीत 

Dipendra Singh Airee (Photo - Cricket Nepal Twitter)
Dipendra Singh Airee (Photo - Cricket Nepal Twitter)

नेपाल के कीर्तिपुर में खेले जा रहे टी20 त्रिकोणीय सीरीज के छठे मैच में नेपाल ने मलेशिया को 85 रनों से हराया और चार मैचों में लगातार चौथी जीत दर्ज की। नेपाल ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 223/5 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में मलेशिया की टीम 138 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई। नेपाल के दीपेंद्र सिंह ऐरी को 57 गेंदों में 110 रनों की धुआंधार शतकीय पारी खेलने और साथ में दो विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए नेपाल की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं हुई और चौथे ओवर में 36 के स्कोर तक दो विकेट गिर चुके थे, लेकिन उसके बाद दीपेंद्र सिंह ऐरी ने रोहित पॉडेल (34 गेंद 51) के साथ तीसरे विकेट के लिए 96 और आदिल अंसारी (9 गेंद 14) के साथ पांचवें विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी निभाई एवं टीम को 200 के पार पहुंचाया। दीपेंद्र सिंह ऐरी ने 55 गेंदों में अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया।

लक्ष्य के जवाब में मलेशिया की तरफ से सिर्फ वीरनदीप सिंह (26 गेंद 47) और कप्तान अहमद फैज़ (31 गेंद 33) के अलावा सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे और पूरी टीम 19.5 ओवर में 138 रनों पर सिमट गई। नेपाल के कप्तान संदीप लामिचाने ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, वहीं दीपेंद्र सिंह ऐरी और कमल ऐरी ने दो-दो विकेट लिए।

4 अप्रैल को टी20 त्रिकोणोय सीरीज के फाइनल में नेपाल का सामना पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ होगा। नेपाल की टीम चार मैचों में चार जीत और आठ अंकों के साथ पहले स्थान पर रही, वहीं पापुआ न्यू गिनी एवं मलेशिया ने चार में से एक-एक मैच जीता, लेकिन नेट रन रेट के मामले में मलेशिया की टीम पिछड़ गई और तीसरे स्थान पर रहे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now