नामीबिया ने नेपाल को हराकर त्रिकोणीय सीरीज में जीत के साथ की शुरुआत, प्रमुख खिलाड़ी ने रिकॉर्ड शतक के बाद गेंद से दिखाया कमाल

नामीबिया क्रिकेट टीम (Photo Courtesy: X/@CricketNep)
नामीबिया क्रिकेट टीम (Photo Courtesy: X/@CricketNep)

नामीबिया ने T20I त्रिकोणीय सीरीज के पहले मुकाबले में नेपाल को 20 रनों से हराया। पहले खेलते हुए नामीबिया टीम ने 20 ओवर में 206/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नेपाल टीम 18.5 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 186 का ही स्कोर बना पाई। नामीबिया के यान निकोल लोफ्टी-इटन (36 गेंद 101 और 2/29) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

नामीबिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उसकी शुरुआत बहुत तेज नहीं हुई और पावरप्ले में सिर्फ 36 रन आये। इस दौरान छठे ओवर में माइकल वैन लिंगेन 19 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए। जेपी कोटजे 11 और यान फ्राइलिंक 5 रन बनाकर सस्ते में निपट गए, जिससे स्कोर 11वें ओवर में 62/3 हो गया। यहाँ से ओपनर मलान क्रूगर का साथ देने आये यान निकोल लोफ्टी-इटन ने धुआंधार अंदाज में बल्लेबाजी की और 18 गेंदों में अर्धशतक बनाया, फिर 33 गेंदों में T20I फॉर्मेट में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड बनाया। क्रूगर भी अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे। इन दोनों ने स्कोर को 197 तक पहुँचाया। अंतिम ओवर में लोफ्टी-इटन का विकेट गिरा, जिन्होंने 36 गेंदों में 11 चौके और आठ छक्कों की बदौलत 101 रन बनाये। क्रूगर 59 रन बनाकर नाबाद रहे। नेपाल की तरफ से कप्तान रोहित पौडेल ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए नेपाल की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और दोनों ओपनिंग बल्लेबाज 20 के स्कोर तक पवेलियन लौट गए। रोहित पौडेल और कुशल मल्ला की जोड़ी ने स्कोर को 50 के पार पहुँचाया लेकिन पौडेल 42 रनों की पारी खेलकर 77 के स्कोर पर आउट हो गए। मल्ला भी 32 रन बनाकर चलते बने। दीपेंद्र सिंह ऐरी ने 32 गेंदों में 48 रन बनाये। वहीं, सोमपाल कामी ने 11 गेंदों में 26 रनों की पारी खेली। बड़े स्कोर का प्रभाव साफ़ तौर पर दिखा और इसी वजह से नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे, जिसकी वजह से टीम पूरे ओवर नहीं खेल पाई। नामीबिया की तरफ से रुबेन ट्रम्पलमैन ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं, बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़, यान फ्राइलिंक और यान निकोल लोफ्टी-इटन ने दो-दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar