नीदरलैंड्स की नेपाल के खिलाफ त्रिकोणीय T20I सीरीज के फाइनल में जबरदस्त जीत, ओपनिंग बल्लेबाज का तूफानी अर्धशतक

(Photo Courtesy: X/@CricketNep)
(Photo Courtesy: X/@CricketNep)

कीर्तिपुर में खेले गए फाइनल में नीदरलैंड्स ने नेपाल को 4 विकेट से हराकर त्रिकोणीय T20I सीरीज पर कब्जा जमाया। नेपाल की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 184/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में नीदलरलैंड्स की टीम ने 19.3 ओवर में 189/6 का स्कोर बनाया। नीदरलैंड्स के माइकल लेविट (54 रन और 2 विकेट) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द चुना गया।

टॉस जीतकर नेपाल ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन चौथे ही ओवर में कुशल भुरतेल 10 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हो गए। आसिफ शेख और कप्तान रोहित पौडेल ने अर्धशतकीय साझेदारी की एवं स्कोर को 82 तक पहुँचाया। पौडेल ने 19 गेंदों में 25 रनों की पारी खेली। वहीं, आसिफ ने 37 गेंदों में 47 रन बनाये। दीपेंद्र सिंह ऐरी कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 1 रन बनाकर 128 के स्कोर पर 15वें ओवर में पवेलियन लौट गए। कुशल मल्ला ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 11 गेंदों में 26 रन बनाये, जिससे स्कोर 150 के पार पहुँचा। गुलशन झा ने 34 रनों का योगदान दिया। हालाँकि, निचले क्रम के बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना पाए, जिससे 200 का आंकड़ा हासिल नहीं हो पाया। नीदरलैंड्स की तरफ से फ्रेड क्लासेन, माइकल लेविट, टिम वान डेर गुग्टेन और सीब्रांड एंगलब्रेट ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए माइकल लेविट और मैक्स ओ'डॉड की ओपनिंग जोड़ी ने जबरदस्त शुरुआत दिलाते हुए 83 रन जोड़े। ओ'डॉड ने 22 रनों का योगदान दिया और नौवें ओवर में आउट हुए। लेविट ने अर्धशतक जमाया और 54 रनों की पारी खेली। विक्रमजीत सिंह ने भी 29 रनों का योगदान दिया। कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने निराश किया और 2 रन बनाकर 141 के स्कोर पर आउट हो गए। सीब्रांड एंगलब्रेट ने 29 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को लक्ष्य के करीब पहुँचा दिया। मैच फंसता नजर आ रहा था लेकिन टिम वान डेर गुग्टेन ने 5 गेंदों में नाबाद 21 रन बनाकर अपनी टीम को तीन गेंद शेष रहते जीत दिला दी। नेपाल की तरफ से कुशल मल्ला ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

Quick Links