Create

संदीप लामिचाने की घातक गेंदबाजी की बदौलत नेपाल ने दर्ज की जबरदस्त जीत 

नेपाल ने संदीप लामिचाने की गेंदबाजी की बदौलत जीता मैच (Photo - Nepal Cricket)
नेपाल ने संदीप लामिचाने की गेंदबाजी की बदौलत जीता मैच (Photo - Nepal Cricket)
reaction-emoji
Narender

नेपाल (Nepal) ने ओमान में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) को 150 रनों से हराते हुए सीरीज को 2-0 से जीता। नेपाल की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवरों में 233 रनों पर ऑलआउट हो गई, लेकिन 234 रनों का पीछा करते हुए पापुआ न्यू गिनी की टीम 82 रनों पर ऑलआउट हो गई।

इससे पहले नेपाल ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और उनकी शुरुआत बेहद खराब रही। 9 के स्कोर तक दोनों सलामी बल्लेबाज कुशल भुरटेल (3) और आसिफ शेख (3) आउट हो गए थे। यहां से ज्ञानेंद्र मल्ला (70 गेंदों में 45 रन) और रोहित पौडेल ने 89 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को संभाला और साथ ही में स्कोर को 100 के करीब लेकर गए। रोहित ने एक छोर संभालते हुए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और वो 8वें विकेट के रूप में 49वें ओवर में आउट हुए।

पौडेल ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 123 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 86 रन बनाए। उनके अलावा केसी करन ने भी तूफानी पारी खेली और 26 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से 42 रन बनाए। अंत ने नेपाल की टीम 49.3 ओवरों में 233 रनों पर सिमट गई। पापुआ न्यू गिनी के लिए चैड सोपर ने सबसे ज्यादा 3, काबुआ मोरिया और नॉर्मन वैनुआ ने 2- विकेट लिए। चार्ल्स अमीनी ने भी एक विकेट लिया।

234 रनों का पीछा करने उतरी पापुआ न्यू गिनी की शुरुआत बेहद खराब रही और नेपाल की गेंदबाजी के आगे उनके बल्लेबाजी पूरी तरह से विफल हुई। टोनी उरा (19), चार्ल्स अमीनी (16), सेसे बाऊ (11), गौडी टोका (10) और नॉर्मन वैनुआ (12) को शुरुआत मिली, लेकिन वो इसी बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए। इसके अलावा उनकी तरफ से कोई खास साझेदारी भी नहीं देखने को मिली। अंत में वो 19.1 ओवरों में 82 रनों पर ऑलआउट हो गए।

नेपाल के लिए संदीप लामिचाने ने घातक गेंदबाजी करते हुए 5.1 ओवरों में 11 रन देकर 6 विकेट चटकाए। उनके अलावा सोमपाल कामी, बिक्रम सोब और सुशान भारी को एक-एक विकेट मिला।

संक्षिप्त स्कोर:

नेपाल - 233

पापुआ न्यू गिनी - 82


Edited by Narender
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...