इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नीदरलैंड्स की टीम का हुआ ऐलान, छह साल बाद हुई प्रमुख खिलाड़ी की वापसी 

टॉम कूपर की लम्बे समय बाद वापसी हुई है
टॉम कूपर की लम्बे समय बाद वापसी हुई है

17 से 22 जून के बीच इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज के लिए नीदरलैंड्स ने 18 सदस्यीय प्रोविजिनल स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। 2013 में अपना आखिरी वनडे खेलने वाले प्रमुख बल्लेबाज टॉम कूपर (Tom Cooper) की भी लम्बे समय बाद वापसी हुई है।

नीदरलैंड्स के लिए कूपर ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच 2016 में टी20 फॉर्मेट में खेला था। वनडे और टी20 प्रारूप को मिलाकर वह नीदरलैंड्स का 41 मैचों में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

इसके अलावा टीम ने 19 वर्षीय बाएं हाथ के अनकैप्ड स्पिनर टिम प्रिंगल को भी शामिल किया है। प्रिंगल न्यूजीलैंड के लिए अंडर-19 स्तर पर खेल चुके हैं लेकिन अब नीदरलैंड्स की तरफ से खेलने को तैयार हैं। इसके अलावा प्रिंगल न्यूजीलैंड के पूर्व मध्यम तेज गेंदबाज क्रिस प्रिंगल के बेटे हैं, जो नीदरलैंड्स के लिए भी खेले थे।

नीदरलैंड्स को हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 से वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। इसके बावजूद टीम के कप्तान पीटर सीलार उस सीरीज से सकारात्मक चीजें लेना चाहते हैं और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है।

आईसीसी के द्वारा रिलीज किये गए आधिकारिक बयान में सीलार ने कहा,

वेस्टइंडीज के खिलाफ एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी सीरीज के बाद, हम मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड से भिड़ेंगे, जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज में मैचों से काफी सकारात्मकता होगी। हालांकि, ऐसे भी क्षेत्र हैं जिनमें हमें इंग्लैंड के खिलाफ प्रतिस्पर्धी होने के लिए सुधार करने की आवश्यकता है।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नीदरलैंड्स का प्रोविजिनल स्क्वाड

पीटर सीलार (कप्तान), स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर), मूसा अहमद, शारिज अहमद, लोगान वैन बीक, फिलिप बोइसेवेन, टॉम कूपर, आर्यन दत्त, क्लेटन फ्लॉयड, विवियन किंग्मा, फ्रेड क्लासेन, रयान क्लेन, बास डी लीड, तेजा निदामानुरु, मैक्स ओ'डॉड, टिम प्रिंगल, विक्रमजीत सिंह और शेन स्नाटर।

Quick Links