Create

नीदरलैंड्स के हेड कोच रेयान कैंपबेल की हालत स्थिर

नीदरलैंड्स टीम के हेड कोच रेयान कैंपबेल की हालत अब स्थिर है
नीदरलैंड्स टीम के हेड कोच रेयान कैंपबेल की हालत अब स्थिर है
reaction-emoji
Vivek Goel

नीदरलैंड्स पुरुष टीम (Netherlands Cricket team) के हेड कोच रेयान कैंपबेल (Ryan Campbell) की हालत स्थिर है और पिछले शनिवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद वो भारी बेहोशी से बाहर हैं।

कैंपबेल को पिछले सप्‍ताह दिल का दौरा पड़ा था और मंगलवार को वो कोमा से बाहर आए थे। ईएसपीएन क्रिकइंफो के मुताबिक कैंबल के परिवार ने रविवार को एक बयान जारी करके पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी की स्थिति पर अपडेट दी है।

परिवार ने बयान जारी किया, 'परिवार यह घोषणा करके उत्‍साहित है कि रॉयल स्‍टोक यूनिवर्सिटी अस्‍पताल ने सफलतापूर्वक रेयान को बेहोशी से बाहर कर दिया है। वो बहुत अच्‍छी तरह रिएक्‍ट कर रहे हैं और अभी स्थिर स्थिति में हैं। वैसे, वो काफी कमजोर है, लेकिन बात कर रहे हैं और प्रतिक्रिया दे रहे हैं। डॉक्‍टर्स को उम्‍मीद है कि लगातार प्रगति से वो पूरी तरह ठीक हो जाएंगे।'

50 साल के कैंपबेल को सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, तब वो अपने परिवार के साथ लंदन में थे। वो अपने बच्‍चों के साथ प्‍लेग्राउंड में थे, जब गिरे।

नीदरलैंड्स टीम के न्‍यूजीलैंड दौरे के बाद कैंपबेल यूरोप लौटे थे। एक सप्‍ताह पहले ही पर्थ में वो अपने दोस्‍तों और परिवार वालों से मिले थे। बता दें कि कैंपबेल को जनवरी 2017 में नीदरलैंड्स का कोच नियुक्‍त किया गया था।

एक खिलाड़ी के रूप में कैंबल ने ऑस्‍ट्रेलिया और हांगकांग दोनों देशों का अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर प्रतिनिधित्‍व किया था। वो 2016 में हांगकांग के लिए आईसीसी टी20 विश्‍व कप में खेलते हुए नजर आए थे। तब वो टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने थे। कैंपबेल ने 44 साल की उम्र में डेब्‍यू किया था।

एक विस्‍फोटक बल्‍लेबाज और विकेटकीपर के रूप में कैंपबेल ने वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया में अपना नाम बनाया था। कैंपबेल ने 2002 में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए दो वनडे खेले थे, तब एडम गिलक्रिस्‍ट अपने नवजात बेटे के जन्‍म के साथ समय बिताने के लिए टीम में शामिल नहीं थे।

1994 से 2006 के बीच 98 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेलने वाले कैंपबेल ने वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 36.41 की औसत से 6009 रन बनाए।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...