ये वर्ल्ड कप जीतने से कम नहीं है...नीदरलैंड्स की जबरदस्त जीत को लेकर कामरान अकमल का बड़ा बयान

India Cricket WCup
साउथ अफ्रीका टीम को लेकर बड़ा बयान आया सामने

साउथ अफ्रीका के खिलाफ नीदरलैंड्स टीम को मिली जीत को लेकर पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि साउथ अफ्रीका टीम ने क्या गलती कर दी। कामरान अकमल के मुताबिक प्रोटियाज टीम को पहले बैटिंग करना चाहिए था और यहां पर उनसे बड़ी गलती हो गई। वहीं कामरान अकमल का ये भी मानना है कि नीदरलैंड्स के लिए ये जीत किसी वर्ल्ड कप से कम नहीं है।

साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 15वां मुकाबला धर्मशाला में खेला गया। बारिश की वजह से मैच को 43-43 ओवरों का कर दिया गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स ने 43 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाए। कप्तान स्कॉट एडवर्डस ने निचले क्रम में 69 गेंद पर नाबाद 78 रनों की पारी खेली। इस टार्गेट के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 42.5 ओवर में सिर्फ 207 रन बनाकर सिमट गई। टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं लगा पाया और उन्हें एक चौंकाने वाली हार का सामना करना पड़ा। नीदरलैंड्स की तरफ से लोगान वैन बीक ने 3 विकेट लिए।

साउथ अफ्रीका को पहले बैटिंग करना चाहिए था - कामरान अकमल

कामरान अकमल के मुताबिक साउथ अफ्रीका ने सबसे बड़ी गलती वहीं पर कर दी जब उन्होंने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। अकलम ने पाकिस्तान के एआरवाई न्यूज पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे लगता है कि सबसे बड़ा अंतर वहीं आ गया जब टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका ने गेंदबाजी की। अगर आप पहले बैटिंग करके रन बना देते हैं तो फिर बाकी टीमें दबाव में आ जाती हैं। पाकिस्तान ने भी नीदरलैंड्स के साथ ऐसा ही किया था। साउथ अफ्रीका ने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भी यही गलती की थी। ये एक अपसेट है लेकिन नीदरलैंड्स के लिए वर्ल्ड कप जीतने के बराबर है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now