Create

अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए नीदरलैंड्स टीम का ऐलान

नीदरलैंड्स की टीम के लिए मुकाबला आसान नहीं होगा
नीदरलैंड्स की टीम के लिए मुकाबला आसान नहीं होगा

अफगानिस्तान के खिलाफ दोहा में होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज एक लिए नीदरलैंड्स की टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में 15 नामों को शामिल किया गया है जिनके बारे में बोर्ड की वेबसाईट पर बताया गया है। इस सीरीज के लिए मेजबान अफगानिस्तान की टीम पहले से ही कतर पहुँच गई है।

नीदरलैंड्स के हेड कोच ने कहा है कि मध्य पूर्व में अफगानिस्तान से खेलना हमारे सामने सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक होगा लेकिन यह एक चुनौती और मैं जानता हूं कि इसे खिलाड़ी स्वीकार करेंगे। राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान दुनिया भर में शानदार फ्रेंचाइजी खिलाड़ी बन गए हैं।

नीदरलैंड्स की टीम इस प्रकार है

पीटर सिलार (कप्तान), कॉलिन एकरमैन, मैक्स ओ'डॉड, स्कॉट एडवर्ड्स, ब्रेंडन ग्लोवर, फ्रेड क्लासेन, रयान क्लेन, बोरिस गोरली, क्लेटन फ्लॉयड, शाकिब ज़ुल्फ़िकार, असद ज़ुल्फ़िकार, बैस डी लीड, विवियन किंगमा, आर्यन दत्त, फिलिप बोइसवैन।

इस सीरीज को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के अंतर्गत खेला जाएगा। जिससे अगले साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में फायदा मिलेगा। टेबल पर टॉप सात में रहने वाली टीमों को टूर्नामेंट में सीधा प्रवेश मिलेगा। इस लिहाज से दोनों टीमों के लिए ही यह सीरीज खासी अहमियत रखती है।

🟠 The Dutch national men's squad for the CWC Super League Series against @ACBofficials has been announced. The three-match ODI series will be played on 21, 23 & 25 January in Doha.Read more 👉kncb.nl/en/news/dutch-… #CricketNL #CWCSuperLeague

फेवरेट की बात करें, तो इसमें अफगानिस्तान की टीम का नाम सबसे ऊपर आना चाहिए। अफगानिस्तान की टीम का प्रदर्शन एशिया में काफी अच्छा रहता है। उनके स्पिनरों के कारण यह संभव होते देखा गया है। हाल ही में समाप्त हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी अफगानिस्तान ने अच्छा प्रदर्शन किया था।

अफगानिस्तान की टीम के लिए प्रमुख समस्या कोच की कही जा सकती है। उनके पास फ़िलहाल कोई कोच नहीं है। शॉन टैट और लांस क्लूजनर ने टीम के साथ काम किया था लेकिन दोनों टी20 वर्ल्ड कप के बाद अपना इस्तीफ़ा देकर जा चुके हैं। वनडे सीरीज के मुकाबले 21, 23 और 25 जनवरी को खेले जाएँगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment