Create
Notifications

नीदरलैंड्स की टीम दक्षिण अफ्रीका दौरा बीच में छोड़ेगी

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया वैरिएंट मिला है
दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया वैरिएंट मिला है
ANALYST

दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट मिलने के बाद नीदरलैंड्स की टीम स्वदेश लौट सकती है। मेहमान टीम वहां तीन वनडे मैचों की सीरीज पूरी किये बिना ही वापस अपने देश जाएगी। सेंचुरियन में पहला एकदिवसीय मैच खेलने के बाद सीरीज को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। नीदरलैंड्स की टीम बाकी दो मैचों में नहीं खेलेगी। हालांकि पहला मुकाबला शुक्रवार को आयोजित कराया गया है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार दौरा शुक्रवार को रद्द कर दिया गया था लेकिन नीदरलैंड्स की टीम को 3 दिसंबर से पहले दक्षिण अफ्रीका से फ्लाइट नहीं मिल सकती है। दोनों टीम प्रबंधन अब खिलाड़ियों से बात करेंगे और देखेंगे कि वे खेलने के लिए तैयार हैं या नहीं।

दक्षिण अफ्रीका को यूके की रेड लिस्ट में जोड़ा गया है और इटली, जर्मनी और सिंगापुर से यात्रा प्रतिबंध लागू हैं। अन्य देशों से भी इसका अनुसरण करने की उम्मीद है। हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक अपडेट नहीं है। वैरिएंट से दक्षिण अफ्रीका का घरेलू कार्यक्रम काफी बाधित हो सकता है।

अगले कुछ हफ्तों में दक्षिण अफ्रीका में कोरोना महामारी की चौथी लहर चरम पर पहुंचने की उम्मीद है और यह टीम के पैक समर कार्यकम से मेल खाएगा। इससे खेल प्रभावित होने की पूरी उम्मीद की जा सकती है। अगले महीने भारतीय टीम को भी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है। भारत ए की टीम पहले से ही दक्षिण अफ्रीका में खेल रही है। ऐसे में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के लिए मुश्किलें कम नहीं होंगी।

पीटीआई के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि देखिए, जब तक हमें क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका से जमीनी हालात की विस्तृत तस्वीर नहीं मिलती, हम अपना अगला कदम नहीं बता पाएंगे। मौजूदा योजना के मुताबिक भारतीय टीम को 8 या 9 दिसंबर को मुंबई में न्यूजीलैंड सीरीज खत्म होने के बाद रवाना होना है।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now