Create

नीदरलैंड्स की टीम के न्यूजीलैंड दौरे का पूरा कार्यक्रम

नीदरलैंड्स की टीम वहां वनडे और टी20 खेलेगी
नीदरलैंड्स की टीम वहां वनडे और टी20 खेलेगी

नीदरलैंड्स (Netherlands) की टीम ने टेस्ट दर्जा प्राप्त टीमों के खिलाफ ज्यादा मुकाबले नहीं खेले हैं। बड़े इवेंट्स में ही इस टीम को मुख्य टीमों के खिलाफ खेलने का मौका मिला है। ऐसे में इस बार नीदरलैंड्स की टीम सीमित ओवर सीरीज में खेलने के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand) दौरे पर जा रही है।

न्यूजीलैंड की टीम के कई मुख्य खिलाड़ी आईपीएल में प्रतिबद्धता के चलते नीदरलैंड्स के खिलाफ नहीं खेलेंगे। न्यूजीलैंड दौरे पर नीदरलैंड्स की टीम वनडे और टी20 मुकाबले खेलेगी। 25 मार्च को पहला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले कुछ अभ्यास मैच मेहमान टीम को खेलने हैं। कुल चार मैच नीदरलैंड्स की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर खेलेगी। इसमें एक टी20 मुकाबला और तीन वनडे मुकाबले होंगे।

नीदरलैंड्स के न्यूजीलैंड दौरे का कार्यक्रम

25 मार्च, एकमात्र टी20 मैच (नैपियर)

29 मार्च, पहला वनडे मैच (माउंट मौंगानुई)

2 अप्रैल, दूसरा वनडे मैच (हैमिल्टन)

4 अप्रैल, तीसरा वनडे मैच (हैमिल्टन)

इस सीरीज में न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी उपलब्ध नहीं रहेंगे। आईपीएल में चुने जाने की वजह से अहम नाम बाहर रहेंगे। टीम में कुछ नए चेहरों को जगह दी गई है। देखना होगा कि न्यूजीलैंड की परिस्थितियों में नीदरलैंड्स की टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा। हालांकि कीवी टीम में नए चेहरे होने के बाद भी मेहमान टीम के लिए मुकाबला करना आसान नहीं होगा। कीवी टीम अपनी परिस्थितियों में किसी भी टीम को परेशान किये बगैर नहीं छोड़ती है। ऐसे में नीदरलैंड्स की टीम अनुभव के मामले में न्यूजीलैंड से पीछे हैं।

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है

टॉम लैथम (कप्तान), डग ब्रैसवेल, माइकल ब्रैसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर (केवल टी20), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमिसन (केवल एकदिवसीय), स्कॉट कुग्लेन (केवल टी20), हेनरी निकोल्स (केवल वनडे), बेन सियर्स (केवल T20), ईश सोढ़ी, रॉस टेलर (केवल वनडे), ब्लेयर टिकर, विल यंग।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment