Create

नीदरलैंड्स टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे का पूरा कार्यक्रम

सुपरस्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम, सेंचुरियन में मैच खेले जाएंगे
सुपरस्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम, सेंचुरियन में मैच खेले जाएंगे
reaction-emoji
Naveen Sharma

T20 World Cup में नीदरलैंड्स की टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। क्वालीफायर राउंड में इस टीम को तीन मुकाबले खेलने का मौका मिला था। इनमें धाकड़ खेल के बाद नीदरलैंड की टीम आगे जा सकती थी और सुपर 12 चरण में खेलने के आसार भी बना सकती थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और उनका प्रदर्शन उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा। अगले महीने उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है।

नीदरलैंड्स की टीम को क्वालीफायर चरण में श्रीलंका, नामीबिया, आयरलैंड के साथ रखा गया था। हालांकि उन्हें एक भी मैच में जीत दर्ज करने का मौका नहीं मिला और सुपर 12 से भी वंचित रह गए। उनके ग्रुप से श्रीलंका और नामीबिया को आगे जाने का मौका मिला। वर्ल्ड कप समाप्त होने के बाद नीदरलैंड्स की टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है।

तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए नीदरलैंड्स की टीम को नवम्बर में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाना है। हालांकि यह एक छोटा दौरा है जिसमें महज तीन एकदिवसीय मैच ही खेले जाएंगे। अभ्यास मैच से सम्बंधित कोई जानकारी फिलहाल नहीं आई है। हो सकता है कि वॉर्म अप मैच बाद में शामिल कर लिया जाए लेकिन फिलहाल बने कार्यक्रम में ऐसा कुछ नहीं है।

दक्षिण अफ़्रीकी दौरे पर नीदरलैंड्स की टीम 26 नवम्बर को पहला मुकाबला खेलेगी। इसके बाद दूसरा मुकाबला 28 नवम्बर को खेला जाएगा। तीसरा और अंतिम मुकाबला 1 दिसम्बर को खेला जाना है। इसके साथ ही इस छोटे दौरे का समापन हो जाएगा। अहम बात यह भी है कि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए सभी मुकाबले एक ही स्टेडियम में आयोजित किये जाएंगे। सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में तीनों मुकाबले खेले जाने हैं। देखना होगा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नीदरलैंड्स की टीम कैसा खेल दिखाती है। टीम का ऐलान फिलहाल नहीं हुआ है लेकिन जल्दी ही ऐसा होने की संभावना है।

नीदरलैंड्स के दक्षिण अफ्रीका टूर का कार्यक्रम

पहला वनडे, 26 नवम्बर

दूसरा वनडे, 28 नवम्बर

तीसरा वनडे, 1 दिसम्बर


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...