IPL 2024: "मैंने नहीं सोचा था कि डेब्यू इस तरह जायेगा" - पंजाब किंग्स के खिलाफ प्लेयर ऑफ द मैच बनने वाले मयंक यादव की बड़ी प्रतिक्रिया

(Photo Courtesy: IPL)
(Photo Courtesy: IPL)

IPL 2024 के 11वें मुकाबले (LSG vs PBKS) में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने दिल्ली के तेज गेंदबाज मयंक यादव (Mayank Yadav) को डेब्यू का मौका दिया और यह फैसला टीम के लिए जीत का रास्ता खोलने वाला रहा। 21 वर्षीय युवा गेंदबाज ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मौजूदा सीजन में किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे तेज का रिकॉर्ड बनाया और साथ ही तीन विकेट लेकर अपनी टीम को जीत भी दिलाई। मयंक को शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मयंक ने कुछ खास चीजों का जिक्र किया, साथ ही अपनी गेंदबाजी योजना भी बताई।

लखनऊ में खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 21 रनों से हराया। पहले खेलते हुए लखनऊ की टीम ने 20 ओवर में 199/8 का स्कोर बनाया। जवाब में पंजाब पूरे ओवर खेलकर 178/5 का ही स्कोर बना पाई। पंजाब के ओपनर्स ने शतकीय शुरुआत करते हुए अपनी टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया था लेकिन मयंक ने एक के बाद एक विकेट लेकर पारी को ट्रैक से उतार दिया और आखिरी में उनका स्पेल निर्णयायक साबित हुआ। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने चार ओवर में 27 रन दिए और तीन विकेट चटकाए।

मयंक यादव ने प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद कहा, "मैंने नहीं सोचा था कि डेब्यू इस तरह से जायेगा। सभी से सुना है कि घबराहट होती है लेकिन पहली गेंद फेंकने के बाद नसें जम गईं। सभी ने मुझे स्टंप्स पर गेंदबाजी करने और गति का उपयोग करने के लिए कहा। पहले धीमी गेंदों का उपयोग करने के बारे में सोचा गया लेकिन विकेट से मदद के कारण, मेरे कप्तान ने मुझे तेज गेंदबाजी करने के लिए कहा। पहला विकेट (बेयरस्टो) खास रहा। इतनी कम उम्र में डेब्यू करना अच्छा है। कुछ लक्ष्य थे, लेकिन अगर चोटें रास्ते में आती हैं तो मदद नहीं कर सकते।"

गौरतलब हो कि लखनऊ सुपर जायंट्स ने मयंक यादव को आईपीएल 2022 से पहले हुए ऑक्शन में खरीदा था और फिर 2023 के लिए रिटेन किया था। यह गेंदबाज सीजन की शुरुआत से पहले वार्म-अप मुकाबले के दौरान चोटिल हो गया था और पूरे सीजन नहीं खेल पाया था। हालाँकि, अब वह फिट हो गए हैं और डेब्यू मैच के प्रदर्शन के बाद, आगामी मैचों में उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें रहने वाली हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar