नए कोरोना केस से न्यूजीलैंड में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बाधित

New Zealand v Australia - T20 Game 2
New Zealand v Australia - T20 Game 2

न्यूजीलैंड (New Zealand) में नए कोरोना मामले ने सुरक्षा अलर्ट बढ़ा दिया है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पुरुष टीम की टी20 सीरीज का कार्यक्रम बाधित हुआ है। इसके अलावा न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की महिला टीमों की सीरीज के लिए भी कुछ ऐसा ही हुआ है। ऑकलैंड में अलर्ट लेवल 3 के बाद डबल हेडर कार्यक्रम बदला है और अब पांच मार्च के मुकाबले वेलिंग्टन में बंद दरवाजों में बिना दर्शकों के खेले जाएँगे। 3 मार्च को भी मुकाबले बंद दरवाजों में खेले जाएंगे।

टौरंगा में 7 मार्च को होने वाला डबल हेडर तय कार्यक्रम के अनुसार ही चलेगा। हालांकि इन मैचों के लिए भी दर्शकों को लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट को सरकार की सलाह का इंतजार है। ऑकलैंड में लेवल 3 लॉक डाउन का निर्णय लेने के बाद मुकाबलों पर असर पड़ा है। न्यूजीलैंड की पीएम जेसिंडा एडर्न ने स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा इन्फेशन फैलने की संभावना पर सलाह देने के बाद लॉक डाउन का निर्णय लिया।

न्यूजीलैंड की पुरुष टीम ने पांच टी20 मैचों की सीरीज में से शुरुआती दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में बढ़त बनाई है। महिला टीम एकदिवसीय सीरीज में इंग्लैंड से पीछे है और सीरीज का अंतिम मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड टीम की अच्छी शुरुआत

न्यूजीलैंड की पुरुष टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहतरीन शुरुआत की। पहले मैच में कंगारुओं को हराने के बाद दूसरे मैच में भी न्यूजीलैंड ने करीबी अंतर से ऑस्ट्रेलिया की टीम को पराजित कर दिया। कीवी टीम को उनके ही घर में हराना मुश्किल होता है और यह बात पिछले दो मैचों में दो बार साबित हो चुकी है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम का प्रदर्शन टी20 क्रिकेट में पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा है। भारत के खिलाफ भी पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की टीम को टी20 क्रिकेट में पराजय का सामना करना पड़ा था। अभी न्यूजीलैंड में बचे हुए मैचों में ऑस्ट्रेलिया का खेल देखने लायक होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन