भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैदान में होगा टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला, चौंकाने वाली रिपोर्ट आई सामने

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में होगा मुकाबला
भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में होगा मुकाबला

टूर्नामेंट कोई भी हो ज्यादातर फैंस को भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच मुकाबले का इंतजार रहता है। अगले साल टी20 वर्ल्ड कप होने वाला है और ऐसे में फैंस ये जानना चाहते हैं कि आखिर भारत और पाकिस्तान का मुकाबला किस मैदान में होगा। वहीं अब जो खबरें आ रही हैं उसके मुताबिक न्युयॉर्क में इंडिया-पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला हो सकता है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन 4 जून से लेकर 30 जून 2024 तक होगा। अमेरिका और वेस्टइंडीज संयुक्त रूप से इस टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे और कुल मिलाकर 10 वेन्यूज पर मैचों का आयोजन होगा। टी20 वर्ल्ड कप का इस बार का फॉर्मेट पिछले दो बार के मुकाबले अलग होगा। 20 टीमों को इस बार चार ग्रुप में बांटा जाएगा। हर एक ग्रुप से टॉप-2 टीम सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करेगी। इसके बाद सुपर-8 टीमों को दो ग्रुप में बांट दिया जाएगा और दोनों ग्रुप की जो दो टॉप-2 टीमें होंगी वो सेमीफाइनल में जाएंगी।

न्युयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के काफी लोग रहते हैं

वहीं इंडिया और पाकिस्तान के बीच मुकाबला न्युयॉर्क में खेला जा सकता है। इसकी वजह ये है कि न्युयॉर्क में ना केवल इंफ्रास्ट्रक्चर काफी अच्छा है, बल्कि भारत और पाकिस्तान को मिलाकर लाखों लोग यहां पर रहते भी हैं। इसी वजह से फैंस को यहां पर मैच का आयोजन होने से काफी सहूलियत मिलेगी। बस एक दिक्कत ये आ सकती है कि न्युयॉर्क और भारत और पाकिस्तान के टाइम में काफी फर्क होता है। हालांकि आईसीसी की यही कोशिश रहेगी कि मैच का आयोजन ऐसे समय पर हो जिससे दोनों ही देशों के लोगों को ज्यादा दिक्कत ना हो।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए आईसीसी ने लोगो भी लॉन्च कर दिया है। आईसीसी द्वारा लोगो जारी किए जाने के बाद अब टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियां तेज हो गई हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता