ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए न्यूजीलैंड की मजबूत टीम का हुआ ऐलान, कई बेहतरीन खिलाड़ियों को किया गया शामिल

Pakistan v New Zealand - ICC Men
Pakistan v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ चार दिवसीय और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी ए टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में दो नए खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है। आदी अशोक और डीन फॉक्सक्रॉफ्ट को भी टीम में जगह मिली है। इन दोनों प्लेयर्स ने हाल ही में यूएई के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। इसके अलावा टीम में सात खिलाड़ी ऐसे हैं जो सीनियर टीम के लिए कई मुकाबले खेल चुके हैं। इस टूर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स को वर्ल्ड कप टीम में भी जगह मिल सकती है।

न्यूजीलैंड ए को ऑस्ट्रेलिया टूर पर दो चार दिवसीय मैच और इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। पहला चार दिवसीय मैच 28 अगस्त से 31 अगस्त तक खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 4 से 7 सितंबर तक खेला जाएगा। वहीं वनडे सीरीज की अगर बात करें तो इसका आगाज 10 सितंबर से होगा और 15 सितंबर को आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। इसी दौरान वर्ल्ड कप टीम का भी चयन होना है और इसी वजह से ये टूर काफी अहम हो जाता है।

न्यूजीलैंड टीम में टिम साइफर्ट, टॉम ब्रूस, जैकब डफी, स्कॉट कुगेलाइन और एजाज पटेल जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल हैं। टॉम ब्रूस को टीम का कप्तान बनाया गया है। एजाज पटेल, हेनरी कूपर और मोहम्मद अब्बास केवल चार दिवसीय मैच का हिस्सा होंगे। वहीं टिम साइफर्ट और माइकल रे केवल वनडे सीरीज में खेलेंगे। टीम 24 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही अपनी टीम घोषित कर दी है उन्होंने भी कई इंटरनेशनल प्लेयर्स को शामिल किया है।

ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए न्यूजीलैंड ए की टीम इस प्रकार है

मोहम्मद अब्बास, आदी अशोक, टॉम ब्रूस (कप्तान), लियो कार्टर, जोश क्लार्कसन, हेनरी कूपर, जैकब डफी, काम फ्लेचर, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, मिच हे, निक केली, स्कॉट कुगेलाइन, विल ओ राउरके, एजाज पटेल, माइकल रे, ब्रेट रांडेल, टिम साइफर्ट और सीन सोलिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now