पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का हुआ ऐलान, पहले T20I से स्टार ऑलराउंडर बाहर 

एमेलिया केर पहला T20I नहीं खेलेंगी
एमेलिया केर पहला T20I नहीं खेलेंगी

अगले महीने से पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली घरेलू सफ़ेद गेंद की सीरीज (NZ-W vs PAK-W) के लिए न्यूजीलैंड ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया। 14 सदस्यीय स्क्वाड में ज्यादातर नियमित रूप से खेलने वाली खिलाड़ियों को ही मौका दिया गया है। वहीं कप्तानी की जिम्मेदारी अनुभवी सोफी डिवाइन के कन्धों पर होगी। न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ 3 T20I और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।

स्क्वाड में कप्तान डिवाइन को अनुभवी सूजी बेट्स, ली ताहुहु और एमेलिया केर का समर्थन मिलेगा। हालाँकि, ऑलराउंडर खिलाड़ी केर पाकिस्तान के खिलाफ पहले T20I मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगी, क्योंकि उनकी टीम ब्रिस्बेन हीट ने WBBL 2023 के फाइनल में जगह बना ली है और दोनों मुकाबले 3 दिसंबर को ही खेले जाने हैं। इस वजह से वो खिताबी मुकाबले के बाद पाकिस्तान सीरीज के शेष मुकाबलों के लिए न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा बनेंगी।

न्यूजीलैंड स्क्वाड में शामिल ईडन कार्सन केवल T20I सीरीज का हिस्सा हैं, जबकि इज़ी गेज़ को वनडे सीरीज के तीन मुकाबलों और पहले T20I के लिए ही चुना गया है।

न्यूजीलैंड के स्क्वाड और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए, हेड कोच बेन सॉयर ने कहा,

हम द्विपक्षीय सीरीज में हाल की अच्छी फार्म को आगे बढ़ाना चाहते हैं लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि अगले साल बांग्लादेश में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए हम कॉम्बिनेशन तैयार करना जारी रखेंगे। वनडे के नजरिए से और अपनी खेल योजना को विकसित करना जारी रखते हुए यह बेहद महत्वपूर्ण है कि हम अधिक से अधिक वर्ल्ड चैंपियनशिप अंक हासिल करने की कोशिश करें।

पाकिस्तान सीरीज के लिए न्यूजीलैंड स्क्वाड

सोफी डिवाइन (कप्तान), केट एंडरसन, सूजी बेट्स, बर्नाडिन बेजुइडेनहोट, ईडन कार्सन (केवल T20I सीरीज के लिए), इज़ी गेज (वनडे सीरीज और पहले T20I के लिए), मैडी ग्रीन, फ्रान जोनास, मेली केर, जेस केर, मौली पेनफोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर, हन्नाह रोव, ली ताहुहु।

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच सीमित ओवरों की सीरीज का शेड्यूल

पहला T20I: 3 दिसंबर, यूनिवर्सिटी ऑफ ओटागो ओवल, डुनेडिन

दूसरा T20I: 5 दिसंबर, यूनिवर्सिटी ऑफ ओटागो ओवल, डुनेडिन

तीसरा T20I: 9 दिसंबर, सर जॉन डेविस ओवल, क्वींसटाउन

पहला वनडे: 12 दिसंबर, सर जॉन डेविस ओवल, क्वींसटाउन

दूसरा वनडे: 15 दिसंबर, हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च

तीसरा वनडे: 18 दिसंबर, हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च

Quick Links

Edited by Prashant Kumar