Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

न्यूजीलैंड में दो बल्लेबाजों ने एक ही ओवर में 43 रन बनाकर लिस्ट ए क्रिकेट का नया रिकॉर्ड बनाया

  • इससे पहले लिस्ट ए श्रेणी में एक ओवर में सबसे अधिक रनों का रिकॉर्ड जिम्बाब्वे के एल्टन चिगुम्बुरा के नाम था
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:42 IST

Enter caption

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के लिस्ट ए क्रिकेट में एक ओवर में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड जेपी डुमनी ने तोड़ा था। उन्होंने ऐसा मोमेंटम कप के दौरान किया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स के नाम है। उन्होंने 2007 के विश्वकप में नीदरलैंड्स के डैन वन बंग के ओवर में छह छक्के मारे थे।

न्यूजीलैंड के घरेलू टूर्नामेंट फोर्ड ट्रॉफी के वन-डे मुकाबले में लिस्ट ए का एक नया कीर्तिमान बना है। दो बल्लेबाजों ने मिलकर एक ही ओवर में 43 रन बनाकर नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। नॉर्दन जिले के जो कार्टर और ब्रेट हैम्पटन ने 21 वर्षीय विलियम ल्यूडिक के ओवर में 43 रन बनाए। इस गेंदबाज ने पूरे दस ओवर में 85 रन खर्च किये।

इससे पहले रिकॉर्ड जिम्बाब्वे के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एल्टन चिगुम्बुरा के नाम था। उन्होंने अलाऊदीन बाबू के ओवर में ढाका में शेख जमाल की तरफ से खेलते हु अबहानी लिमिटेड के विरुद्ध 39 रन बनाए थे। उन्होंने ऐसा 2013-14 में किया था। फोर्ड ट्रॉफी में जो कार्टर और हैम्पटन छठे और सातवें नम्बर पर बल्लेबाजी के लिए आए और क्रमशः 102 और 95 रन बनाए। टीम ने पूरे 50 ओवर खेलकर 313 रनों का स्कोर खड़ा किया। 

ओवर में रन इस प्रकार आए: 4, 6 नो बॉल, 6 नो बॉल, 6, 1, 6, 6, 6


इस ताबड़तोड़ ओवर में रन बनाने की शुरुआत हैम्पटन ने की। पहली गेंद अंदरूनी किनारा लेकर विकेट के पीछा चार रन के लिए चली गई। इसके बाद अगली दो गेंद नो बॉल मिली और बल्लेबाज ने दोनों बार गेंद को दर्शकों में छह रन के लिए पहुंचा दिया। दूसरी गेंद पर भी एक छक्का लगाने के बाद हैम्पटन ने अगली गेंद पर साथी खिलाड़ी कार्टर को स्ट्राइक दी।कार्टर ने ओवर की अंतिम तीन गेंदों को डीप मिडविकेट सीमा रेखा से बाहर भेजकर 18 रन जुटाए। इस तरह पूरे ओवर में 43 रन बने।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 07 Nov 2018, 13:22 IST
Advertisement
Fetching more content...