न्यूजीलैंड ने एकमात्र वनडे मैच में स्कॉटलैंड को बुरी तरह हराया

कीवी टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया
कीवी टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया

न्यूजीलैंड ने स्कॉटलैंड को एकमात्र वनडे मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए स्कॉटलैंड की टीम ने 49.4 ओवर में 306 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाबी पारी में खेलते हुए कीवी टीम ने 45.5 ओवर में ही 3 विकेट पर 307 रन बनाते हुए मुकाबला जीत लिया।

स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। काइल कोएट्जर और माइकल जोन्स ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े। इस बीच कोएट्जर 22 रन बनाकर चलते बने। उनके बाद मैकलियोड भी 7 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। कप्तान बेरिंगटन भी क्रीज पर नहीं टिके और 12 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। माइकल जोन्स अच्छा खेलते हुए 36 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। एम क्रॉस ने टीम की पारी संभाली और 53 रन बनाए। निचले क्रम से माइकल लीस्क ने तूफानी बैटिंग करते हुए 55 गेंदों में 85 रनों की पारी खेली और टीम का स्कोर 306 रन तक पहुंचाने में मदद की। न्यूजीलैंड की टीम के लिए जैकब डफी और मिचेल सैंटनर ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट झटके। लोकी फर्ग्युसन ने भी 2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए न्यूजीलैंड के लिए फिन एलेन और मार्टिन गप्टिल ने धाकड़ बल्लेबाजी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 78 रन जोड़े। इस बीच एलेन 50 और गप्टिल 47 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से चैपमैन ने मोर्चा संभाल लिया। उन्होंने तेजी से बैटिंग करते हुए 75 गेंद में नाबाद 101 रनों की पारी खेली। उनके अलावा डैरिल मिचेल भी 74 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह कीवी टीम ने 46वें ओवर में 3 विकेट पर 307 रन बनाते हुए मुकाबला जीत लिया। माइकल लीस्क ने न्यूजीलैंड के लिए 2 विकेट झटके। इससे पहले कीवी टीम ने टी20 सीरीज के दोनों मैचों में भी जीत दर्ज की थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now