Create

न्यूजीलैंड की तरफ से मैच खेलने को लेकर ट्रेंट बोल्ट ने लिया चौंकाने वाला फैसला

England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Three
England v New Zealand - Second LV= Insurance Test Match: Day Three

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज करने वाली है। बोल्ट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट से खुद इसके लिए रिक्वेस्ट किया था और कई दौर तक चली बातचीत के बाद आखिरकार बोर्ड ने उन्हें कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज करने का फैसला किया है। ट्रेंट बोल्ट अपनी फैमिली के साथ ज्यादा समय बिताना चाहते हैं और दुनिया भर की डोमेस्टिक लीग्स में भी खेलना चाहते हैं। हालांकि इसके बावजूद जब जरूरत पड़ेगी तो ट्रेंट बोल्ट सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव व्हाइट ने ट्रेंट बोल्ट के इस फैसले को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

हम बोल्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने काफी ईमानदारी से हमें सारी चीजें बताईं कि वो क्यों कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रहना चाहते हैं। उन जैसे बेहतरीन प्लेयर को खोने का दुख हमें जरूर है लेकिन हम उन्हें आगे के लिए अपनी शुभकामनाएं देते हैं और उनका आभार भी जताते हैं। 2011 के आखिर में डेब्यू करने के बाद से ही ट्रेंट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट में काफी बड़ा योगदान दिया है। अब उनकी गिनती दुनिया के बेस्ट मल्टी फॉर्मेट प्लेयर्स में होती है। उन्होंने जो कुछ भी हासिल किया है उस पर हमें गर्व है।

व्हाइट ने ये भी कहा कि न्यूजीलैंड टीम में सेलेक्शन के लिए कॉन्ट्रैक्ट प्लेयर्स को ही प्राथमिकता दी जाएगी और बोल्ट इस बात को समझते हैं।

हमारी काफी बातचीत हुई है ट्रेंट इस बात को समझते हैं कि सेलेक्शन के मामले में न्यूजीलैंड क्रिकेट सेंट्रल कॉन्ट्रैक्टेड और डोमेस्टिक कॉन्ट्रैक्ट वाले प्लेयर्स को ही प्राथमिकता देगा।

ये मेरे लिए काफी मुश्किल फैसला रहा - ट्रेंट बोल्ट

वहीं ट्रेंट बोल्ट ने भी अपने इस फैसले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

ये फैसला मेरे लिए काफी मुश्किल रहा और मैं न्यूजीलैंड क्रिकेट को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मेरा पूरा सपोर्ट किया। अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना मेरा बचपन से ही सपना रहा है और पिछले 12 सालों के दौरान मैंने जो कुछ भी हासिल किया उस पर मुझे गर्व है। मैंने अपनी पत्नी और तीन छोटे-छोटे बच्चों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया है। फैमिली मेरे लिए हमेशा सबसे बड़ी मोटिवेटर रही है और मैं क्रिकेट को इसके बाद में रखना चाहता हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment