Create

IPL में खेल चुके न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक संन्यास लेकर चौंकाया

New Zealand v South Africa - ICC Cricket World Cup 2019
New Zealand v South Africa - ICC Cricket World Cup 2019
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी कॉलिन डी ग्रैंडहोम (Colin de Grandhomme) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने अचानक संन्यास लेकर सबको चौंका दिया है। कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने अपने संन्यास के पीछे इंजरी और फैमिली को वजह बताया है।

कॉलिन डी ग्रैंडहोम को हाल ही में बीबीएल ड्रॉफ्ट में चुना गया था और अब उन्होंने संन्यास ले लिया है। उन्होंने संन्यास को लेकर कहा,

मैं ये मानता हूं कि अब मैं और युवा नहीं होने वाला हूं और ट्रेनिंग लगातार काफी कड़ी होती जा रही है। खासकर इंजरी को देखते हुए ये और भी मुश्किल हो जाता है। इसके अलावा मेरी फैमिली भी बड़ी हो रही है और मैं ये समझने की कोशिश कर रहा हूं कि क्रिकेट के बाद मेरा फ्यूचर कैसा होगा। पिछले कुछ हफ्तों से ये सारी चीजें मेरे दिमाग में चल रही थीं। 2012 में डेब्यू करने के बाद न्यूजीलैंड की तरफ से खेलकर मैं खुद को काफी भाग्यशाली समझता हूं। मुझे अपने इंटरनेशनल करियर पर गर्व है लेकिन मुझे लगता है कि फिनिश करने का यही सही समय है।

कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने आखिरी बार 2019 में आईपीएल में हिस्सा लिया था

आपको बता दें कि कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने अपने करियर में 29 टेस्ट, 45 वनडे और 41 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले और इस दौरान टेस्ट मैचों में 1432 रन बनाने के अलावा 49 विकेट चटकाए। वहीं वनडे में 742 रन बनाने के अलावा 30 विकेट चटकाए। जबकि टी20 इंटरनेशनल में 12 विकेट लिए। उन्होंने आईपीएल में भी आरसीबी की तरफ से खेला लेकिन वहां पर वो उतने ज्यादा सफल नहीं रहे। ग्रैंडहोम ने आखिरी बार 2019 में आईपीएल में हिस्सा लिया था और इसके बाद से वो नहीं खेले। अब उन्होंने संन्यास ले लिया है, ऐसे में वो दुनिया भर के टी20 लीग्स में ज्यादा खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। बीबीएल ड्राफ्ट में भी उनका नाम था।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...