न्यूजीलैंड क्रिकेट का 2020-21 का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी

न्यूजीलैंड क्रिकेट
न्यूजीलैंड क्रिकेट

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने 2020-21 की अपनी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी कर दी है। भारत के न्यूजीलैंड दौरे में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले काइल जेमिसन को पहली बार कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल किया गया है, वहीं स्पिनर एजाज़ पटेल और दक्षिण अफ्रीका में जन्मे बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को भी पहली बार कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है। कॉलिन मुनरो और जीत रावल को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कुल 20 खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल किया है। कॉलिन मुनरो और जीत रावल को पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चलने की वजह से कॉन्ट्रैक्ट लॉस्ट में जगह नहीं मिली है। उनके अलावा जनवरी में प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लेने वाले टॉड एस्टल को भी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है। दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका में जन्मे डेवोन कॉनवे को आईसीसी ने न्यूजीलैंड की तरफ से खेलने के लिए योग्य करार दिया था और वह अगस्त से चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

यह भी पढ़ें - बीसीसीआई भारतीय टीम का कैम्प शुरू करने पर कर रही विचार

न्यूजीलैंड के काइल जेमिसन
न्यूजीलैंड के काइल जेमिसन

काइल जेमिसन ने भारत के न्यूजीलैंड दौरे में बेहतरीन प्रदर्शन किया था

काइल जेमिसन ने भारत के खिलाफ 2020 में ही अपना टेस्ट एवं वनडे डेब्यू किया था। उन्होंने अपने पहले ही वनडे में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया था और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। उन्होंने 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 25 रनों की उपयोगी पारी खेलने के अलावा टीम की जीत में 2 विकेट भी लिए थे। इसके अलावा भारत के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्होंने 9 विकेट लेने के अलावा 93 रन भी बनाये। दूसरे टेस्ट में उन्हें पहली पारी में 5 विकेट और 49 रनों की अहम पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

पिछले सीजन में कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने वाले जेम्स नीशम, टॉम ब्लंडेल और विल यंग ने कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में अपनी जगह बरकरार रखी है। एजाज़ पटेल को अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला और उन्हें कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में जगह मिली। न्यूजीलैंड के लिए उन्होंने अभी तक 8 टेस्ट और 2 टी20 खेले हैं एवं आने वाले समय में टीम के प्रमुख स्पिनर बन सकते हैं।

2020-21 के लिए न्यूजीलैंड की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट:

केन विलियमसन, टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, काइल जेमिसन, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, जेम्स नीशम, एजाज़ पटेल, मिचेल सैंटनर, इश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग और विल यंग।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now