Create

ट्रेंट बोल्ट के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने की संभावना को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

New Zealand v Australia - ICC Men's T20 World Cup Final 2021
New Zealand v Australia - ICC Men's T20 World Cup Final 2021
reaction-emoji
Nitesh

न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होकर सबको चौंका दिया है। अब ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं बोल्ट क्या आगामी टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे। वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ ने उम्मीद जताई है कि ट्रेंट बोल्ट का चयन टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया जाएगा।

दरअसल न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को टीम के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज करने वाली है। बोल्ट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट से खुद इसके लिए रिक्वेस्ट किया था और कई दौर तक चली बातचीत के बाद आखिरकार बोर्ड ने उन्हें कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज करने का फैसला किया है। ट्रेंट बोल्ट अपनी फैमिली के साथ ज्यादा समय बिताना चाहते हैं और दुनिया भर की डोमेस्टिक लीग्स में भी खेलना चाहते हैं। हालांकि इसके बावजूद जब जरूरत पड़ेगी तो ट्रेंट बोल्ट सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

उम्मीद करता हूं कि ट्रेंट बोल्ट टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे - डेविड व्हाइट

चूंकि अब ट्रेंट बोल्ट कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं हैं तो उनका चयन टी20 वर्ल्ड कप टीम में तभी हो सकेगा जब कोई प्लेयर इंजरी का शिकार हो जाए। न्यूजीलैंड बोर्ड ने कहा है कि वो टीम चयन में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट और डोमेस्टिक कॉन्ट्रैक्ट वाले प्लेयर्स को ही प्राथमिकता देंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव डेविड व्हाइट ने इस बारे में कहा 'मैं ये उम्मीद कर रहा हूं कि ट्रेंट बोल्ट का चयन ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया जाएगा। क्योंकि वो हमारे प्लान का हिस्सा हैं और इसकी तैयारियां काफी समय से चल रही थीं। उन्हें पता है कि अब वो काफी कम इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेंगे।'

आपको बता दें कि ट्रेंट बोल्ट ने कहा है कि उन्होंने अपनी पत्नी और तीन छोटे-छोटे बच्चों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया है। बोल्ट के मुताबिक फैमिली उनके लिए हमेशा सबसे बड़ी मोटिवेटर रही है और वो क्रिकेट को इसके बाद में रखना चाहते हैं।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...