Create

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर IPL के सेकेंड फेज के लिए रहेंगे उपलब्ध, आया बड़ा बयान

Nitesh
केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं
केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं

आईपीएल (IPL) के दूसरे फेज के लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। खबरों के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे फेज के लिए उपलब्ध रह सकते हैं। न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे की वजह से कीवी खिलाड़ियों के आईपीएल में खेलने को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे।

इससे पहले ये खबरें आई थीं कि शायद न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे फेज में हिस्सा ना ले पाएं क्योंकि उसी दौरान उन्हें पाकिस्तान का भी दौरा करना है। इसके अलावा पाकिस्तान की टीम चाहती है कि न्यूजीलैंड दो और मैच अतिरिक्त खेले।

दोनों देशों के बीच तीन वनडे और तीन ही टी20 मुकाबले खेले जाने हैं। हालांकि पाकिस्तानी टीम चाहती थी कि कीवी टीम दो और मैच खेले। ऐसे में कीवी टीम का पाकिस्तान दौरा लंबा खिंच सकता था और वो आईपीएल से बाहर हो सकते थे।़

न्यूजीलैंड की टीम सितंबर-अक्टूबर में करेगी पाकिस्तान का दौरा

न्यूजीलैंड की टीम सितंबर-अक्टूबर में पाकिस्तान का दौरा करेगी। 2002 के बाद पहली बार कीवी टीम पाकिस्तान दौरे पर जा रही है। वहीं आईपीएल का आगाज भी इसी दौरान होगा। 19 सितंबर से आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मुकाबले खेले जाएंगे।

हालांकि अब जो खबरें आ रही हैं उसके हिसाब से न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आईपीएल के लिए उपलब्ध रहेंगे। न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ डेविड व्हाइट ने साफ कर दिया है कि कीवी खिलाड़ी आईपीएल के लिए उपलब्ध रहेंगे।

जीओ टीवी के मुताबिक उन्होंने कहा "केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स नीशम और लोकी फर्ग्युसन आईपीएल 2021 के दूसरे फेज के लिए उपलब्ध रहेंगे।"

आपको बता दें कि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के दौरान विदेशी खिलाड़ियों की उपलब्धता बीसीसीआई के लिए बड़ा चिंता का विषय है। इसकी वजह ये है कि सभी टीमों को इंटरनेशनल मुकाबले भी खेलने हैं।

न्यूजीलैंड के कई खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं। केन विलियमसन सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं। वहीं एडम मिलने, ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशम जैसे प्लेयर मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा हैं। मिचेल सैंटनर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में हैं और लोकी फर्ग्युसन और टिम साइफर्ट केकेआर की टीम में हैं। फिन एलेन और काइल जैमिसन को को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में शामिल किया है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment