Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News - न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी जॉक एडवर्ड्स का 64 साल की उम्र में हुआ निधन

  • जॉक एडवर्ड्स ने न्यूजीलैंड के लिए 8 टेस्ट और 6 वनडे खेले
  • जॉक एडवर्ड्स ने साल 1976-77 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना डेब्यू टेस्ट खेला था
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 06 Apr 2020, 20:08 IST

जॉक एडवर्ड्स
जॉक एडवर्ड्स

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए 8 टेस्ट और 6 एकदिवसीय वनडे मुकाबले खेलने वाले और ‘बिग हिटर’ के नाम से फेमस पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज जॉक एडवर्ड्स का 64 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनकी प्रांतीय टीम सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट प्रोविन्स ने इस बात की पुष्टी की, लेकिन अभी तक उनके निधन के कारणों की पुष्टी नहीं हुई है। जॉक एडवर्ड्स ने सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट प्रोविन्स के लिए 67 प्रथम श्रेणी के मुकाबले खेले थे।

जॉक एडवर्ड्स ने साल 1976-77 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना डेब्यू मुकाबला खेला था, हालांकि शुरूआत में वो बतौर बल्लेबाज ही टीम के साथ जुड़े थे और बाद में उन्हें विकेटकीपर की भी जिम्मेदारी मिली थी, लेकिन वो इसमें नाकाम हो गए और इयान स्मिथ के आने के बाद उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था। 

ये भी पढ़ें - बंद स्टेडियम में 21 दिन का टूर्नामेंट आयोजित कराने का विकल्प सही माना जा सकता है


जॉक एडवर्ड्स को उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता था। जॉक एडवर्ड्स ने अपने करियर के शुरूआत की 6 टेस्ट पारियों में 3 अर्धशतक लगाया था। साल 1974 से 1985 के बीच जॉक एडवर्ड्स ने अपनी पहचान ऐसे बल्लेबाज के रूप में बनाई थी, जो लंबे लंबे छक्के लगाते थे। जॉक एडवर्ड्स ने डेनिस लिली और मैक्स वॉकर जैसे गेंदबाजों के सामने बल्लेबाजी करते हुए मात्र 47 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा किया था और यह उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का सबसे तेज अर्धशतक था।

जॉक एडवर्ड्स ने 8 टेस्ट में 25.13 की औसत से 377 रन बनाए, जबकि 6 वनडे में 23 की औसत से 138 रन बनाए। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने 92 प्रथम श्रेणी खेले मैचों में 4589 रन बनाए, जबकि 31 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम 588 रन थे।

जॉक एडवर्ड्स ने अपना पहला वनडे मुकाबला भारत के खिलाफ खेला था और उन्होंने अपने करियर का आखिरी मुकाबला भी भारत के खिलाफ ही खेला था।


Published 06 Apr 2020, 19:49 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit