बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, कप्तान को लेकर चौंकाने वाला फैसला 

New Zealand v India - 3rd ODI
न्यूजीलैंड ने किया टीम का ऐलान

बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। चौंकाने वाली बात ये है कि दिग्गज तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन को इस टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है और कई दिग्गज प्लेयर्स को रेस्ट दिया गया है। टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, डैरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर और टिम साउदी जैसे प्लेयर इस वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त इंग्लैंड टूर पर है जहां पर टीम को चार मैचों की वनडे सीरीज और चार ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। कीवी टीम का ये दौरा 15 सितंबर को समाप्त होगा और उसके बाद उन्हें बांग्लादेश जाना है। न्यूजीलैंड का ये बांग्लादेश दौरा दो हिस्सों में बंटा हुआ है। दोनों ही टीमों को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो टेस्ट मुकाबले भी खेलने हैं। हालांकि ये टेस्ट मैच वर्ल्ड कप 2023 के बाद खेले जाएंगे।

दिग्गज खिलाड़ी केन विलियमसन को बांग्लादेश वनडे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है, क्योंकि वो अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं। वहीं मार्क चैपमैन और जिमी नीशम व्यक्तिगत कारणों की वजह से सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। यही वजह है कि बांग्लादेश टूर के लिए पूरी तरह से यंग टीम का चयन किया गया है। बैटिंग कोच ल्यूक रोन्ची हेड कोच की भूमिका निभाएंगे क्योंकि गैरी स्टीड वर्ल्ड कप की तैयारियों में व्यस्त हैं। खास बात ये है कि दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को टीम में शामिल किया गया है।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम

लोकी फर्ग्युसन (कप्तान), फिन एलेन, चाड बोवेस, विल यंग, टॉम ब्लंडेल, डीन फॉक्सक्रॉफ्ट, हेनरी निकोल्स, रचिन रविंद्र, कोल मैककोन्ची, डेन क्लीवर, काइले जैमिसन, एडम मिलने, इश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर और ट्रेंट बोल्ट

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment