Create
Notifications

क्रिकेट न्यूज: श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान, मार्टिन गप्टिल की हुई वापसी

Enter caption
सावन गुप्ता

श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से होने वाले वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो गया है। 14 सदस्यीय टीम में सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल की चोट के बाद वापसी हुई है। वहीं ऑलराउंडर जेम्स नीशम और तेज गेंदबाज डग ब्रैसवेल को भी टीम में शामिल किया गया है।

टिम सिफर्ट को भी पहली बार अंतर्राष्ट्रीय वनडे टीम में जगह मिली है। टॉम लैथम, कॉलिन डी ग्रांडहोम, जॉर्ज वर्कर और एजाज पटेल को टीम में जगह नहीं मिली है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा कि हम श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने के अलावा नए खिलाड़ियों को भी आजमाना चाहते हैं। जिमी नीशम और डग ब्रैसवेल ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसके अलावा हाल ही में इंडिया ए के खिलाफ भी अपने प्रदर्शन से उन्होंने दिखाया कि वे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए तैयार हैं।

जेम्स नीशम और ब्रैसवेल पिछले साल से ही न्यूजीलैंड की वनडे टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने 2017 में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। नीशम को कॉलिन ड्री ग्रांडहोम की जगह टीम में शामिल किया गया है जो कि पिछले काफी समय से टीम का नियमित हिस्सा थे। टिम सिफर्ट के आने की वजह से टॉम लैथम को टीम में जगह नहीं मिली है और डग ब्रैसवेल, एजाज पटेल की जगह आए हैं।

मार्टिन गप्टिल के आ जाने से कीवी टीम की सलामी जोड़ी मजबूत हुई है। वो काफी विस्फोटक बल्लेबाज हैं और कुछ ही ओवरो में मैच का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं। आपको बता दें कि श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे मैच खेले जाएंगे। पहला 3 जनवरी को, दूसरा मैच 5 जनवरी को और तीसरा मैच 8 जनवरी को खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड की पूरी टीम इस प्रकार है:

केन विलियम्सन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रैसवेल, लोकी फर्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, कॉलिन डी ग्रांडहोम, कॉलिन मुनरो, जिमी नीशम, हेनरी निकल्स, टिम सिफर्ट, इश सोढ़ी, टिम साउदी और रॉस टेलर।

Get Cricket News In Hindi Here.


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...