Create
Notifications

न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आईपीएल के पूरे सीजन में खेल सकते हैं, बोर्ड ने दिए संकेत

ANALYST
Modified 17 Feb 2021
न्यूज़

न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) ने यह संकेत दिया है कि अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर से टकराव के बाद भी वे अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति प्रदान करेंगे और उन्हें खेलने से नहीं रोकेंगे। जून में इंग्लैंड (England) के साथ टेस्ट सीरीज की तैयारियों के बाद भी अगर उनके खिलाड़ी आईपीएल (IPL) नॉक आउट में होंगे, तो उन्हें खेलने से नहीं रोका जाएगा।

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आईपीएल में खेलने वाले कीवी खिलाड़ियों को नहीं रोका जाएगा और बांग्लादेश के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए भी खिलाड़ी बाहर रह सकते हैं। हालांकि सभी खिलाड़ी आईपीएल में नहीं खेलेंगे, ऐसे में न्यूजीलैंड की दूसरी टीम बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर उतारी जा सकती है। इससे पहले बीसीसीआई ने भी टीमों को लिखे पत्र में कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आईपीएल के लिए उपलब्ध रहेंगे। ऐसे में फ्रेंचाइजी आगामी नीलामी में भी कीवी खिलाड़ियों पर जोर-शोर से बोली लगाती हुई नजर आएंगी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को इंग्लैंड में खेलना है

कीवी टीम को जून में इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलना है। अगर न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आईपीएल में रहते हैं, तो बोर्ड अपने खिलाड़ियों से बात करके कोई फैसला लेगा। आईपीएल के मैच अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होने हैं। ऐसे में टूर्नामेंट जून तक जा सकता है। इसे ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड बोर्ड बाद में कोई निर्णय लेगा लेकिन खिलाड़ियों को रोकने जैसा कोई बयान सामने नहीं आया है।

केन विलियमसन,लोकी फर्ग्युसन, ट्रेंट बोल्ट, मिचेल सैंटनर आदि कई कीवी खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हुए नजर आते हैं। ऐसे में अंतरराष्ट्रीय कैलेण्डर में टकराव होने की स्थिति से निपटने के लिए न्यूजीलैंड बोर्ड बाद में कोई फैसला ले सकता है। हालांकि इंग्लैंड की टीम के खिलाडी भी आईपीएल में खेलेंगे लेकिन उनके टेस्ट खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में कम ही नजर आते हैं। देखना होगा कि आगामी समय में इस पर क्या फैसला होता है।

Published 17 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now