IPL में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर बड़ी खबर

आईपीएल 2021 (IPL 2021) की दूसरी छमाही में विदेशी क्रिकेटरों की उपलब्धता पर अनिश्चितता के बीच न्यूजीलैंड (New Zealand) के क्रिकेटरों ने यूएई में होने वाले टूर्नामेंट में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है। सात कीवी क्रिकेटरों को वर्तमान में आईपीएल टीमों के साथ अनुबंधित किया गया है। इनमें काइल जैमिसन, ट्रेंट बोल्ट, केन विलियमसन, लॉकी फर्ग्यूसन, जिमी नीशम, टिम साइफर्ट और फिन एलेन के नाम शामिल हैं।

क्रिकेट डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में आईपीएल फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी के हवाले से कहा है कि ब्लैक कैप खिलाड़ियों की उपलब्धता की पुष्टि हो गई है। इस अधिकारी ने कहा कि हमें अब बहुत राहत मिली है। बीसीसीआई इस बारे में आम सहमति बनाने के लिए अंग्रेजी और ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड के साथ बातचीत कर रहा है। अप्रैल और मई आईपीएल के लिए निर्धारित हैं, और इसे देखते हुए वे अपनी आपत्तियां उठाने के लिए सही हैं लेकिन अब हम न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को एक्शन में देखने की पुष्टि कर रहे हैं।

डेवलपमेंट निश्चित रूप से बीसीसीआई अधिकारियों के लिए राहत की सांस लेगा क्योंकि वे आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के दौरान अंग्रेजी और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों की उपलब्धता पर ध्यान देना जारी रखेंगे। जैसा कि अधिकारी क्रिकेट बोर्ड तक पहुंचना जारी रखते हैं, राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा है कि वह यूएई की यात्रा नहीं कर सकते हैं।

जोस बटलर ने कहा कि इंग्लैंड टीम के अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम को प्राथमिकता दी जाएगी। ऐसे में वह आईपीएल के दूसरे चरण में नहीं खेल पाएंगे। इसके अलावा इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन के बारे में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल सकता है। दिनेश कार्तिक ने पहले ही कहा है कि अगर केकेआर की कान उनको सौंपी जाती है, तो एक बार फिर से कप्तानी करने के लिए तैयार हैं। पैट कमिंस ने भी आईपीएल में फिर से आने में असमर्थता जताई है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment