Create

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने 50वें ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया

Super Smash Elimination Final - Canterbury Kings v Wellington Firebirds
Super Smash Elimination Final - Canterbury Kings v Wellington Firebirds
reaction-emoji reaction-emoji
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के प्रमुख बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल (Michael Bracewell) ने वनडे क्रिकेट का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में रन चेज करते हुए 50वें ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बना दिया है। ब्रेसवेल ने ये कारनामा आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में किया।

न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा था। कीवी टीम को जीत के लिए आखिरी ओवर में 20 रन चाहिए थी। वो 301 रनों के टार्गेट का पीछा कर रहे थे और ब्रेसवेल के ऊपर 20 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी थी।

माइकल ब्रैसवेल ने आखिरी ओवर में 24 रन बनाकर बनाया रिकॉर्ड

माइकल ब्रैसवेल ने 50वें ओवर में 24 रन बनाकर न्यूजीलैंड को शानदार जीत दिला दी। उन्होंने इस ओवर में तीन चौके और दो छक्का लगाकर पहली पांच गेंदों पर ही अपनी टीम को टार्गेट तक पहुंचा दिया। न्यूजीलैंड की टीम ने एक विकेट से ये रोमांचक मुकाबला अपने नाम किया। आयरलैंड के मीडियम पेसर क्रेग यंग को माइकल ब्रेसवेल ने अपना निशाना बनाया। उन्होंने 9.5 ओवर में 78 रन दे दिए और एक विकेट लिया।

माइकल ब्रेसवेल ने इस दौरान अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया। उन्होंने सिर्फ 82 गेंद पर 127 रन बना दिए और इस दौरान 10 चौके और 7 छक्के लगाए।

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने 61 गेंद पर 51 रन बनाए लेकिन बाकी बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। अपना डेब्यू कर रहे ग्लेन फिलिप्स ने 38 रन बनाए लेकिन 30वें ओवर में उनके आउट होने के बाद कीवी टीम दबाव में आ गई। हालांकि इसके बाद माइकल ब्रैसवेल ने शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...