Create

क्रिकेट न्यूज: श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान

Enter caption

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो गया है। 13 सदस्यीय टीम में लेफ्ट ऑर्म स्पिनर एजाज पटेल टीम में एकमात्र स्पिनर चुने गए हैं। हैरानी की बात ये है कि अबु धाबी में पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले ही अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच में 7 विकेट लेकर जबरदस्त आगाज करने वाले गेंदबाज विलियम सोमरविल को जगह नहीं मिली है। वहीं लेग स्पिनर इश सोढ़ी भी पहले मैच के लिए टीम में जगह बनाने में नाकामयाब रहे हैं।

एजाज पटेल ने भी पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ही अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था और पहले मैच में 7 विकेट भी चटकाए थे। न्यूजीलैंड ने वो मैच 4 रन से जीता था। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में भी जगह मिली है। वहीं सोमरविल का प्रदर्शन भी अपने पहले मैच में कुछ इसी तरह का रहा था लेकिन उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया है।

इस बारे में न्यूजीलैंड टीम के चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा कि एजाज पटेल ने यूएई दौरे पर मिले मौके का पूरा फायदा उठाया और न्यूजीलैंड में जिस तरह की परिस्थितियां हैं, उसे देखते हुए वो काफी कारगर साबित हो सकते हैं। दूसरी तरफ विलियम सोमरविल ने भी अबु-धाबी टेस्ट मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी और ये जानकर अच्छा लगता है कि हमारे पास ऐसे स्पिन गेंदबाज हैं जो टीम में जगह बनाने को लेकर एक प्रतिस्पर्धा का माहौल पैदा कर सकते हैं।

भारत ए के खिलाफ सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले विल यंग को भी टीम में जगह मिली है। उन्होंने रविवार को खेले गए मुकाबले में शानदार शतक लगाया था। गौरतलब है श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर 2 टेस्ट मैच, 3 वनडे और एकमात्र टी20 मैच खेलेगी। दौरे का पहला मैच 15 दिसंबर से खेला जाएगा।

पहले टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड की 13 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम, जीत रावल, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वॉटलिंग, कॉलिन डी ग्रांडहोम, टिम साउदी, नील वैगनर, एजाज पटेल, ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और विल यंग

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment