Create
Notifications

न्यूजीलैंड के दो दिग्गज टेस्ट टीम से बाहर, भारत दौरे के लिए टीम का हुआ ऐलान

न्यूजीलैंड की टीम भारत में दो टेस्ट मैच खेलेगी
न्यूजीलैंड की टीम भारत में दो टेस्ट मैच खेलेगी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

न्यूजीलैंड ने भारत दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें कई स्पिन विकल्प देखने को मिलेंगे। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट को आराम दिया गया है। न्यूजीलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत दौरे पर खेलने के लिए आएगी। यहाँ टी20 और टेस्ट सीरीज खेली जानी है।

बायो बबल में ज्यादा समय की संभावना को देखते हुए ट्रेंट बोल्ट और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने खुद को अनुपलब्ध बताया है। ऐसे में कीवी टीम में इन दोनों को शामिल नहीं किया गया है। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि ट्रेंट पहले ही इस साल 60 दिनों के लिए बबल में समय बिता चुके हैं, जबकि कॉलिन मई से हाल ही में पाकिस्तान से घर लौटने तक बबल में थे।

कीवी कोच ने यह भी कहा कि दोनों खिलाड़ियों से बात करने से यह स्पष्ट था कि उनके लिए सबसे अच्छा विकल्प इस टेस्ट दौरे से बाहर रहना था और इसके बजाय न्यूजीलैंड की घरेलू गर्मियों के लिए तैयार होने पर ध्यान केंद्रित करना था। स्पिन विभाग में विकल्पों को लेकर गैरी ने कहा कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि भारत दौरे पर स्पिन के लिए मददगार परिस्थितियां मिल सकती है, ऐसे में इस विभाग में ऑप्शन होना अहम है।

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, काइल जैमिसन, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सैंटनर, विल सोमरविले, टिम साउदी, रॉस टेलर, विल यंग, नील वैगनर।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर टी20 सीरीज के साथ शुरुआत करेगी। पहला मैच 17 नवम्बर से जयपुर में खेला जाएगा। तीन मैचों की इस सीरीज के बाद टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट 25 नवम्बर से कानपुर में शुरू होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसम्बर से मुंबई में शुरू होगा।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now