पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की मेजबानी करेगी न्यूजीलैंड

Nitesh
इडेन पार्क, ऑकलैंड
इडेन पार्क, ऑकलैंड

न्यूजीलैंड की टीम इस समर सीजन पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ मेजबानी करेगी। न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ डेविड व्हाइट ने बताया कि ये चारों टीमें इस समर सीजन न्यूजीलैंड का दौरा करेंगी और इस बात की पुष्टि सबने कर दी है।

कोरोना वायरस के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ही तरह न्यूजीलैंड की टीम भी बायो सिक्योर बबल बना रही है। ताकि वहां का दौरा करने वाले खिलाड़ियों को किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो और वे सभी सुरक्षित रहें।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की खबर के मुताबिक न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ डेविड व्हाइट ने कहा कि हम बहुत ही अच्छा काम कर रहे हैं। मैंने अभी वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड से बात की है और उन्होंने दौरा करने के लिए हांमी भरी है। पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश ने भी आने की पुष्टि कर दी है।

ये भी पढ़ें: मुझे नहीं पता कि डेब्यू मैच में अर्धशतक लगाने के बावूजद मैं भारत के लिए दोबारा क्यों नहीं खेल पाया - फैज फजल

न्यूजीलैंड की महिला टीम करेगी ऑस्ट्रेलिया का दौरा

डेविड व्हाइट ने ये भी बताया कि न्यूजीलैंड की महिला टीम ट्रांस-तस्मान सीरीज के लिए सितंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। उन्होंने कहा कि व्हाइट फर्न्स सितंबर में ऑस्ट्रेलिया जाएगी और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम फरवरी में न्यूजीलैंड आएगी। शायद इस सीरीज में 5 वनडे और 3 टी20 मुकाबले होंगे, हालांकि अभी ये पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है।

अभी के शेड्यूल के मुताबिक न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज खेलेगी। टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे। बांग्लादेश की टीम वनडे और टी20 खेलने के लिए आने वाली है, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम केवल टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा करेगी।

न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटरों कप्तान केन विलियमसन, तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट और रॉस टेलर ने पिछले महीने से अपनी ट्रेनिंग शुरु कर दी है। पिछले हफ्ते ही आईसीसी ने न्यूजीलैंड में होने वाले वुमेंस वनडे वर्ल्ड कप को भी पोस्टपोन कर दिया था। ये वर्ल्ड कप अगले साल फरवरी में होने वाला था। हालांकि कोरोना वायरस के मामले न्यूजीलैंड में काफी कम आए थे और अब ये देश पूरी तरह से कोरोना मुक्त है और यहां पर एक भी केस नहीं है।

ये भी पढ़ें: शोएब अख्तर ने बताया कि कैसे 1994 में उन्होंने गैरी कर्स्टन को प्रभावित किया था

Quick Links

App download animated image Get the free App now