Create

न्यूजीलैंड की टीम सिंतबर-अक्टूबर में करेगी पाकिस्तान का दौरा

Nitesh
न्यूजीलैंड  vs पाकिस्तान
न्यूजीलैंड vs पाकिस्तान

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) की टीम सितंबर-अक्टूबर के विंडो में पाकिस्तान का दौरा करेगी। 2003 के बाद ये पहली बार होगा जब कीवी टीम पाकिस्तान जाएगी। इस दौरे पर तीन वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

वनडे सीरीज आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा होगी और सारे मुकाबले रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। पहले टी20 सीरीज में केवल तीन ही मुकाबले खेले जाने वाले थे लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के आग्रह पर इसे 5 मैचों का कर दिया गया है। टी20 सीरीज के सारे मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

दौरे की शुरूआत 17 सितंबर से वनडे सीरीज के साथ होगी और 3 अक्टूबर को आखिरी टी20 मुकाबला खेला जाएगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ वसीम खान ने इस बारे में कहा "न्यूजीलैंड जैसी टॉप टीम के खिलाफ सीरीज हमारे घरेलू सीजन के लिए एक जबरदस्त शुरूआत होगी। 2019 वर्ल्ड कप की फाइनलिस्ट, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप विजेता और टी20 रैंकिंग में तीसरे नंबर पर मौजूद न्यूजीलैंड की टीम लोकल फैंस को अपनी तरफ काफी आकर्षित करेगी। कीवी टीम के दौरे से पाकिस्तान में सुरक्षा इंतजाम को लेकर पूरी दुनिया में एक संदेश जाएगा।"

न्यूजीलैंड ने 2003 में आखिरी बार किया था पाकिस्तान का दौरा

न्यूजीलैंड ने आखिरी बार 2003 में पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। इसके बाद से ही वो कभी वहां पर नहीं गए और अब 18 साल बाद वो पाकिस्तान का दौरा करेंगे। अगले साल टेस्ट सीरीज के लिए भी कीवी टीम पाकिस्तान टूर पर जाएगी।

न्यूजीलैंड का दल 11 सितंबर को इस्लामाबाद पहुंचेगा और 14 तारीख तक आइसोलेशन में रहेगा। सीरीज की शुरूआत से दो दिन पहले टीम को इंट्रा-स्क्वाड मैच खेलने और प्रैक्टिस की इजाजत रहेगी।

इससे पहले ये खबरें आई थीं कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल के लिए उपलब्ध रहेंगे। कीवी टीम को सितंबर में बांग्लादेश का भी दौरा करना है। ये खबरें आई थीं कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद वहीं से आईपीएल के लिए यूएई रवाना हो जाएंगे। हालांकि पाकिस्तान टूर की वजह से अब कीवी खिलाड़ियों का आईपीएल में खेलना मुश्किल लग रहा है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment