Create

न्यूजीलैंड के इंग्लैंड दौरे का पूरा कार्यक्रम

न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand Team) इंग्लैंड पहुँच गई है और वहां भारतीय टीम (Indian Team) के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच से पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी। दो टेस्ट मैचों की यह सीरीज परिस्थितियों के हिसाब से अहम है और कीवी टीम को निश्चित रूप से इसका फायदा मिलेगा। भारतीय टीम इंग्लैंड में जाकर सीधा वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए मैदान पर उतरेगी।

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड दोनों की तरफ से टीमों का ऐलान कर दिया गया है। इंग्लिश टीम में जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स चोट की वजह से शामिल नहीं किये गए हैं। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के दस्ते में सभी अहम खिलाड़ी शामिल किये गए हैं। दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज से पहले न्यूजीलैंड की टीम को एक अभ्यास मैच भी खेलने के लिए मिलेगा, इसमें खुद की टीम के खिलाड़ी दो टीमों में होंगे।

न्यूजीलैंड का इंग्लैंड दौरा

26 मई, साउदी इलेवन vs लैथम इलेवन (तीन दिवसीय अभ्यास मैच)

2 जून, इंग्लैंड vs न्यूजीलैंड, पहला टेस्ट मैच (लन्दन)

10 जून, इंग्लैंड vs न्यूजीलैंड, दूसरा टेस्ट मैच (बर्मिंघम

18 जून, भारत vs न्यूजीलैंड, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (साउथैम्पटन)

इंग्लैंड की टीम

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जेम्स ब्रैसी, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जैक क्रॉली, जेम्स फॉक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, क्रैग ओवरटन, ओली पॉप, ओली रॉबिन्सन, डॉम सिबली, ओली स्टोन, मार्क वुड।

न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रैसवेल, डेवोन कॉन्वे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, जैकब डफी, मैट हेनरी, काइले जैमिसन, टॉम लैथम, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, रचिन रविंद्र, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग (विकेटकीपर) और विल यंग।

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीज वॉटलिंग का यह अंतिम दौरा होगा। भारत के खिलाफ अगर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में वह खेलते हैं, तो उनका वह अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। वह संन्यास का ऐलान कर चुके हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment