Create

न्यूजीलैंड टीम के भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम, टी20 और टेस्ट मैच खेले जाएंगे

कीवी टीम यूएई से सीधा भारत दौरे पर आएगी
कीवी टीम यूएई से सीधा भारत दौरे पर आएगी
reaction-emoji
Naveen Sharma

T20 World Cup के बाद भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीमें द्विपक्षीय सीरीज का रुख करेंगी। कीवी टीम यूएई से सीधा भारत दौरे पर आएगी। टेस्ट और सीमित ओवर सीरीज के लिए कीवी टीम को भारत दौरा करना है। भारतीय टीम के फ्यूचर टूर प्लान में नवम्बर माह के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का जिक्र है और इसका कार्यक्रम भी उपलब्ध है।

न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी और यह सीरीज 17 नवम्बर से शुरू होगी। तीन टी20 मुकाबलों के बाद कीवी टीम दो टेस्ट मैच भी खेलेगी। टेस्ट सीरीज का आगाज 25 नवम्बर को होगा। 17 नवम्बर से 7 दिसम्बर तक दोनों टीमों के बीच स्पर्धा देखने को मिलेगी। अहम बात यह भी है कि कीवी टीम यहाँ वनडे सीरीज नहीं खेलेगी। टी20 और टेस्ट सीरीज का आयोजन ही किया जाएगा।

New Zealand Tour of India 2021 schedule

पहला टी20 मैच, 17 नवम्बर (सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर)

दूसरा टी20 मैच, 19 नवम्बर (JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स, रांची)

तीसरा टी20 मैच, 21 नवम्बर (ईडन गार्डंस, कोलकाता)

पहला टेस्ट मैच, 25 नवम्बर (ग्रीन पार्क, कानपुर)

दूसरा टेस्ट मैच, 3 दिसम्बर (वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई)

टेस्ट क्रिकेट में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पिछली बार मुकाबला इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में हुआ था। टीम इंडिया का प्रयास यही रहेगा कि कीवी टीम को घरेलू मैदानों पर दोनों टेस्ट मैचों में पराजित किया जाए। लम्बे समय के बाद कानपुर में कोई मुकाबला देखने को मिलेगा। कुछ ऐसा ही जयपुर में होगा। जयपुर में भी काफी सालों से कोई अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं हुआ है।

कोलकाता के ईडन गार्डंस में दर्शकों को आने की अनुमति शायद रहेगी। बंगाल सरकार ने खेल आयोजनों में 70 फीसदी दर्शकों को आने की अनुमति प्रदान की है। ऐसे में ईडन गार्डंस स्टेडियम में फैन्स का जमावड़ा देखा जा सकेगा। अन्य राज्यों की तरफ से फ़िलहाल ऐसी कोई खबर सामने नहीं आई है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...