न्यूजीलैंड के भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम, तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज का होगा आयोजन

Nitesh
New Zealand v India - 2nd T20
न्यूजीलैंड और भारत के बीच वनडे और टी20 सीरीज का आयोजन होगा

भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानि बीसीसीआई (BCCI) ने अगले साल होने वाले न्यूजीलैंड के भारत दौरे के पूरे कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया (Indian Cricket Team) अगले साल सबसे पहले श्रीलंका से वनडे और टी20 मुकाबले खेलेगी और उसके बाद न्यूजीलैंड से टीम को वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है।

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ जनवरी-फरवरी में तीन मैचों की वनडे सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। सबसे पहले वनडे सीरीज का आगाज होगा जिसका पहला मैच 18 जनवरी को खेला जाएगा। उसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन होगा जिसका पहला मैच 27 जनवरी को खेला जाएगा। पूरे शेड्यूल की अगर बात करें तो वो इस प्रकार है।

न्यूजीलैंड के भारत दौरे का पूरा शेड्यूल इस प्रकार से है

न्यूजीलैंड और भारत के बीच 18 जनवरी को पहला वनडे मैच हैदराबाद में खेला जाएगा। इसके बाद शनिवार 21 जनवरी को दूसरा वनडे मैच रायपुर में होगा। तीसरा और आखिरी वनडे मुकाबला मंगलवार 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा। टी20 सीरीज की शुरूआत 27 जनवरी से होगी और पहला मैच रांची में खेला जाएगा। दूसरा टी20 मुकाबला रविवार 29 जनवरी को लखनऊ में खेला जाएगा। तीसरा और आखिरी मैच 1 फरवरी को अहमदाबाद में होगा।

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए वनडे सीरीज के मुकाबले काफी अहम रहेंगे। टीम हाल ही में दो वनडे सीरीज में बुरी तरह हार चुकी है। भारत को न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में टीम इंडिया चाहेगी कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में जरूर जीत हासिल की जाए ताकि आने वाले मुकाबलों के लिए कॉन्फिडेंस मिल सके। भारतीय टीम जब न्यूजीलैंड टूर पर गई थी तब वहां पर उन्हें वनडे सीरीज में हार मिली थी और इस सीरीज में वो उस हार का बदला जरूर लेना चाहेंगे। दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक जंग हो सकती है।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now