Create
Notifications

जुलाई में स्कॉटलैंड दौरे पर जाएगी न्यूजीलैंड की टीम, घोषित हुआ दौरे का पूरा कार्यक्रम

जुलाई में स्कॉटलैंड दौरे पर जाएगी न्यूजीलैंड टीम (Photo Credit: Cricket Scotland)
जुलाई में स्कॉटलैंड दौरे पर जाएगी न्यूजीलैंड टीम (Photo Credit: Cricket Scotland)
reaction-emoji
Neeraj

क्रिकेट स्कॉटलैंड ने घोषणा की है कि इस साल जुलाई में वे न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेंगे। न्यूजीलैंड की टीम जुलाई के अंत में दो टी20 और एक वनडे मैच के लिए स्कॉटलैंड का दौरा करेगी। टी20 मैच 27 और 29 जुलाई तो वहीं इकलौता वनडे 31 जुलाई को खेला जाएगा। इन मैचों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए स्कॉटलैंड टीम के हेड कोच शेन बर्गर ने कहा कि वे अपनी धरती पर कीवी टीम का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने आगे कहा,

हम ICC के फुल मेंबर्स के खिलाफ खुद को लगातार चैलेंज करते रहना चाहते हैं और न्यूजीलैंड एक बेस्ट टीम है। टी20 और वनडे वर्ल्ड कप फाइनल्स में जगह बनाने के बाद हालिया सालों में उन्होंने साबित किया है कि वे सभी फॉर्मेट की बेस्ट टीमों में से एक हैं। न्यूजीलैंड सीरीज से पहले हमें 12 वनडे मुकाबले खेलने हैं और इसके लिए टीम सही तरीके से ट्रेनिंग कर रही है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत सकी है स्कॉटलैंड

स्कॉटलैंड का न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। दोनों देशों के बीच खेले गए 17 में से 15 मैचों में न्यूजीलैंड को जीत मिली है और दो मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। दोनों देशों के बीच पहला मैच 1927 में खेला गया था। दोनों टीमों की हालिया भिड़ंत पिछले साल हुए टी20 विश्व कप के सुपर 12 मैच में हुई थी। न्यूजीलैंड ने 172/5 का स्कोर खड़ा किया था और स्कॉटलैंड की टीम केवल 16 रनों से मैच हारी थी।

न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा कि कीवी टीम के लिए स्कॉटलैंड का दौरा करना बड़ा लम्हा होगा।उन्होंने कहा,

पिछले एक दशक में स्कॉटलैंड की क्रिकेट में काफी सुधार आया है और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खुद को साबित किया है। ब्रेचिन क्रिकेट क्लब में खुद खेले होने के कारण मुझे पता है कि वहां के लोग कितने जज्बाती हैं और मुझे कोई शक नहीं है कि वे दौरे के लिए उत्सुक होंगे। बड़ा देश होते हुए एसोसिएट देशों के खिलाफ मैच खेलना काफी जरूरी है ताकि हम उन्हें बढ़ाने में योगदान दे सकें।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...