क्रिकेट न्यूज: न्यूजीलैंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने रद्द किया बांग्लादेश का दौरा

Enter caption

बांग्लादेश के न्यूजीलैंड दौरे के दौरान वहां की दो मस्जिदों में गोलीबारी हुई थी। इसमें करीब 50 मुसलमान मारे गए थे और कई घायल हो गए थे। इसमें बांग्लादेश की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी बाल-बाल बच गए थे। इस घटना के बाद न्यूजीलैंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने अपना बांग्लादेश का दौरा रद कर दिया है। इसकी वजह खिलाड़ियों का हमले की घटना से पूरी तरह न उबर पाना बताया जा रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को पांच मैचों की युवा एकदिवसीय शृंखला 10 अप्रैल से बांग्लादेश में खेलनी थी, जिसका पहला मैच ढाका में होना था।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा कि न्यूजीलैंड की अंडर-19 टीम के खिलाफ घरेलू शृंखला को स्थगित कर दिया गया है। न्यूजीलैंड बोर्ड ने हमें सूचित कर दिया है कि वे तय कार्यक्रम के अनुसार बांग्लादेश शृंखला के लिए नहीं आ रहे हैं। निजामुद्दीन ने आगे कहा कि ऐसा लग रहा है कि घटने के बाद उस सदमे से खिलाड़ियों का उबरना अभी बाकी है।

बांग्लादेश टीम के खिलाड़ी क्राइस्टचर्च की अल नूर मस्जिद में जुमे की नमाज करने पहुंचने वाले थे। वहां पर आतंकी ने मस्जिद के अंदर घुसकर मशीन गन से गोलीबारी शुरु कर दी थी। हालांकि टीम लंच करने की वजह से मस्जिद में नमाज पढ़ने देर से पहुंची थी, जिस वजह से पहले ही अंदेशा होने पर सारे खिलाड़ी वापस बस में चले गए। होटल पहुंचकर बांग्लादेशी क्रिकेट तमीम इकबाल ने आप बीती सुनाई। साथ ही उन्होंने ट्वीट किया कि हमलावर से पूरी टीम सुरक्षित है। मैं काफी डर गया हूं। पूरी टीम के लिए प्रार्थना कीजिए। आतंकी घटना के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने हेग्ले ओवल में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच को रद करने का फैसला किया था। इसके बाद बांग्लादेश की टीम को तुरंत उसके देश वापस भेज दिया गया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now