Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND: 5वें टी20 में भारतीय टीम की शानदार जीत के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

  • भारतीय टीम की शानदार जीत, रोहित शर्मा, के एल राहुल और जसप्रीत बुमराह का बेहतरीन प्रदर्शन
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 02 Feb 2020, 16:54 IST

भारतीय टीम
भारतीय टीम

भारतीय टीम ने माउंग मौन्गानुई में खेले गए पांचवें और आखिरी टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 7 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 5-0 से सीरीज अपने नाम कर ली। भारत ने पहले खेलते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए, जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 9 विकेट खोकर 156 रन ही बना सकी।

कप्तान विराट कोहली को इस मुकाबले में आराम दिया गया और उनकी जगह रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे थे। हालांकि बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा चोटिल होकर मैदान से बाहर हो गए और फिर के एल राहुल ने कप्तानी का जिम्मा संभाला। दो सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के बावजूद भारतीय टीम ने फील्डिंग करते वक्त बेहतरीन खेल दिखाया और मैच में शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल की। इस मैच में संजू सैमसन ने जहां जबरदस्त फील्डिंग की तो बल्लेबाजी में के एल राहुल और रोहित शर्मा ने बेहतरीन खेल दिखाया। इसके अलावा गेंदबाजी में नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह ने जबरदस्त प्रदर्शन किया।

आइए जानते हैं भारतीय टीम की इस शानदार जीत पर किसने क्या कहा:

पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने लिखा कि पूरी सीरीज में भारत ने ये उम्मीद कभी नहीं छोड़ी कि वो मैच जीत सकते हैं। वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड को हमेशा यही लगता रहा कि वो मैच हार सकते हैं। यही इस सीरीज की पूरी कहानी रही है। टी20 में 5-0 से जीतना वाकई शानदार है।


चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या ने भी ट्वीट कर टीम को जीत की बधाई दी।


Advertisement

एक यूजर ने के एल राहुल की तारीफ करते हुए कहा कि वो विकेटकीपिंग करते हुए एम एस धोनी की तरह लगते हैं। इस सीरीज में वो सबसे बड़ी पॉजिटिव रहे हैं। जिस तरह से उनका आत्मविश्वास बढ़ा है वो काबिलेतारीफ है।


वहीं एक यूजर ने विराट कोहली और केन विलियमसन की इस तस्वीर की तारीफ की।


Published 02 Feb 2020, 16:54 IST
Advertisement
Fetching more content...