Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND: पांचवें टी20 मैच के लिए दोनों देशों की संभावित एकादश

  • भारतीय टीम में एक बड़े बदलाव की पूरी सम्भावना नजर आ रही है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
प्रीव्यू
Modified 01 Feb 2020, 21:17 IST

 भारतीय टीम
भारतीय टीम

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया है। जिस खिलाड़ी को मौका मिला, उसने अपनी उपयोगिता साबित की है। टीम इंडिया ने हर क्षेत्र में बेहतर करते हुए मेजबान टीम को पहली बार उसी के देश में टी20 सीरीज में मात दी। अंतिम मैच में भी जीत दर्ज करते हुए टीम इंडिया क्लीन स्वीप जरुर करना चाहेगी। माउंट मौंगुनाई में होने वाले इस मैच के लिए सभी भारतीय फैन्स जीत की उम्मीद ही कर रहे होंगे।

भारत के लिए केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा श्रेयस अय्यर ने जबरदस्त खेल दिखाया है। पिछले मैच में रोहित शर्मा को आराम दिया गया था। इस बार भी यही हो सकता है तथा रोहित की जगह संजू सैमसन को ही मौका मिल सकता है। अन्य स्थानों में छेड़छाड़ की गुंजाइश काफी कम दिख रही है। एक दिलचस्प बदलाव शिवम दुबे की जगह ऋषभ पन्त हो सकता है। केएल राहुल बल्ले से उम्दा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं लेकिन विकेट के पीछे उतने प्रभावी नहीं दिखे हैं। अन्य स्थानों पर भारत की टीम में पिछले मैच वाले खिलाड़ी ही खेलते हुए दिख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: पांचवें टी20 का सीधा प्रसारण कब और कहाँ देखें

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने हर बार अपने हिसाब से मजबूत एकादश मैदान पर उतारने का प्रयास किया है लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। पिछले दो मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए वे खुद की गलतियों से ही हारे हैं। उनकी टीम में भी शायद कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। वेलिंगटन में खेलने वाले ग्यारह खिलाड़ी ही अंतिम मैच में नजर आ सकते हैं।

दोनों देशों की संभावित एकादश

दोनों देशों की संभावित एकादश

न्यूजीलैंड: कॉलिन मुनरो, मार्टिन गप्टिल, केन विलियमसन, रॉस टेलर, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, कुग्लेन, मिचेल सैंटनर, इश सोढ़ी, टिम साइफर्ट, हामिश बेनेट, टिम साउदी।

भारत: संजू सैमसन, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पन्त, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी/शार्दुल ठाकुर मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

Published 01 Feb 2020, 21:17 IST
Advertisement
Fetching more content...