पाकिस्तान ने लगातार दूसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराया, प्रमुख गेंदबाज ने किया जबरदस्त प्रदर्शन

New Zealand v Pakistan - Women
New Zealand v Pakistan - Women's T20 Game 2

पाकिस्तान महिला टीम (Pakistan Womens Team) ने डुनेडिन में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand Womens Team) को 10 रन से हरा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान की टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड महिला टीम 7 विकेट खोकर 127 रन ही बना पाई। आलिया रियाज को उनकी जबरदस्त धुआंधार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान महिला टीम के लिए सलामी बल्लेबाज मुनीबा अली ने 28 गेंद पर 6 चौके की मदद से 35 रन बनाए। हालांकि शॉवल जुल्फिकार सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गईं। मिडिल ऑर्डर में बिस्माह मारूफ ने भी 21 रनों की पारी खेली। इसके बाद निचले क्रम में आलिया रियाज ने 22 गेंद पर नाबाद 32 रन बनाकर टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया।

पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी हुई फ्लॉप

टार्गेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड महिला टीम की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही। टीम ने सिर्फ 9 रन तक ही 2 विकेट गंवा दिए और 29 रन तक 4 विकेट गिर गए। टॉप ऑर्डर की बल्लेबाज फ्लॉप रहीं। निचले क्रम में मैडी ग्रीन ने 18 और जॉर्जिया प्लिमर ने 28 रन बनाकर पारी को संभाला। हन्ना रोव ने 24 गेंद पर 33 रन बनाकर कीवी टीम की मैच में वापसी करा दी। आखिरी तीन गेंद पर न्यूजीलैंड को जीत के लिए 12 रन चाहिए थे लेकिन हन्ना रोव आउट हो गईं और इसके साथ ही न्यूजीलैंड के जीत की उम्मीदें भी खत्म हो गईं। टीम सिर्फ 127 रन ही बना पाई। पाकिस्तान की तरफ से फातिमा सना ने सिर्फ 22 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता