COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs SL, पहला टेस्ट: एंजेलो मैथ्यूज़ और कुसल मेंडिस का शतक, चौथे दिन श्रीलंका ने एक भी विकेट नहीं गंवाया

FEATURED WRITER
न्यूज़
7.00K   //    18 Dec 2018, 11:16 IST

Enter caption

वेलिंगटन टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रीलंका ने चौथे दिन सभी को चौंकाते हुए एक भी विकेट नहीं गंवाया और स्टंप्स तक 259/3 का स्कोर बना लिया था। श्रीलंका की तरफ से एंजेलो मैथ्यूज़ और कुसल मेंडिस ने शतक लगाया और दोनों ने चौथे विकेट के लिए 246 रनों की जबरदस्त साझेदारी निभा ली थी। हालाँकि न्यूजीलैंड अभी भी श्रीलंका से 37 रन आगे है और पांचवें दिन उनकी नज़रें जीत हासिल करने पर होगी।

तीसरे दिन के स्कोर 20/3 से आगे खेलते हुए श्रीलंका ने चौथे दिन 90 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 239 रन बनाये और मेजबानों को निराश कर दिया। एंजेलो मैथ्यूज़ ने नौवां और कुसल मेंडिस ने छठा टेस्ट शतक लगाया। दोनों ने दोहरे शतक की साझेदारी निभाकर श्रीलंका को फ़िलहाल मैच में बचाकर रखा है और मैच के आखिरी दिन भी इन्हीं के ऊपर सारा दारोमदार रहेगा।

चौथे दिन पहले सत्र में श्रीलंका ने 28 ओवर में 102 रन, दूसरे सत्र में 31 ओवर में 75 और आखिरी सत्र में 31 ओवर में 62 रन बनाये। पहले सत्र में कुसल मेंडिस ने अपना अर्धशतक पूरा किया था। दूसरे सत्र की समाप्ति पर दोनों बल्लेबाज अपने-अपने शतक की तरफ बढ़ रहे थे। चाय के तुरंत बाद कुसल मेंडिस ने शतक पूरा किया और उसके बाद एंजेलो मैथ्यूज़ ने भी अपना शतक पूरा किया।

रिकॉर्ड की अगर बात करें तो आखिरी बार ऐसा फरवरी 2008 में हुआ था, जब टेस्ट मैच के एक दिन के खेल में एक भी विकेट नहीं गिरा था। बांग्लादेश के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने चटगांव टेस्ट के पहले दिन बिना विकेट गंवाए 405 रन बनाये थे। टेस्ट क्रिकेट में कुल मिलाकर 22 बार ऐसा हुआ है, जब एक दिन के खेल में एक भी विकेट नहीं गिरा हो। गौरतलब है कि न्यूजीलैंड में ऐसा पहली बार हुआ है।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

श्रीलंका: 282 एवं 259/3

न्यूजीलैंड: 578


Get Cricket News In Hindi Here

Advertisement
Topics you might be interested in:
FEATURED WRITER
Cricket is my reason for living
Advertisement
Fetching more content...