पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में दर्ज की बेहद रोमांचक जीत, सीरीज पर भी जमाया कब्ज़ा 

New Zealand v Pakistan - Women
New Zealand v Pakistan - Women's ODI Game 2

क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान (NZ-W vs PAK-W) को 1 विकेट से हराते हुए 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। पहले खेलते हुए पाकिस्तान टीम ने 50 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 220 रन बनाये, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 48.5 ओवर में 221/9 का स्कोर बनाया। न्यूजीलैंड की मैडी ग्रीन (96 गेंद 83) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जो पूरी तरह से शुरुआत में ही सही होता नजर आया। पारी की पहली ही गेंद पर ओपनर मुनीबा अली को ली ताहुहु ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। दूसरी ओपनर सिदरा अमीन भी 12 रन बनाकर छठे ओवर में आउट हो गईं। बिस्माह मारूफ और आलिया रियाज़ ने क्रमशः 7-7 रन बनाये। इन दोनों के आउट होते ही स्कोर 35/4 हो गया। यहाँ से नतालिया परवेज और कप्तान फातिमा सना ने अर्धशतकीय साझेदारी की और स्कोर को 100 के पार पहुँचाया। नतालिया ने 39 रनों की पारी खेली। नाजिहा अल्वी ने भी 32 रनों का योगदान दिया। अन्य कोई टिककर बल्लेबाजी नहीं कर पाया और फातिमा अकेले ही 104 गेंदों में 90 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहीं। न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान सोफी डिवाइन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड को भी पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा और एमेलिया केर सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गईं। कप्तान सोफी डिवाइन भी कुछ नहीं कर पाईं और 6 रन बनाकर चलती बनीं। यहाँ से सूजी बेट्स और मैडी ग्रीन की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी की, जिससे स्कोर 150 के पार पहुंचा। बेट्स 91 गेंदों में 74 रन बनाकर 155 के स्कोर पर आउट हुईं। 36वें ओवर में 172 के स्कोर पर ग्रीन भी 83 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। यहाँ से विकेट का सिलसिला शुरू और स्कोर 208/9 हो गया। लग रहा था कि न्यूजीलैंड को हार को सामना करना पड़ेगा लेकिन ली ताहुहु (21*) ने फ्रैन जोनस (5*) के साथ मिलकर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिला दी। पाकिस्तान की तरफ से गुलाम फातिमा ने चार विकेट लेने में सफलता हासिल की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar