पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड की करारी हार, कप्तान ने 5 विकेट लेकर टीम को दिलाई जबरदस्त जीत

पाकिस्तान टीम ने न्यूजीलैंड को कोई मौका नहीं दिया (Photo Courtesy: PCB)
पाकिस्तान टीम ने न्यूजीलैंड को कोई मौका नहीं दिया (Photo Courtesy: PCB)

न्यूजीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तान (Pakistan Women tour of New Zealand) ने लिंकन में खेले गए टूर मैच में न्यूजीलैंड XI को 57 रनों से हराकर अपनी जबरदस्त तैयारी का सबूत दिया। पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 238 का स्कोर खड़ा किया, जवाब में न्यूजीलैंड XI की टीम अपने सभी विकेट खोकर पूरे ओवर में 181 रन ही बना पाई।

पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का मौका मिला लेकिन टीम की सारी प्रमुख बल्लेबाज सस्ते में निपट गईं और एक समय 150 का स्कोर भी मुश्किल लग रहा था। ओपनर सदफ शमस 4 और सिदरा अमीन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गईं। मुनीबा अली ने 10 और बिस्माह मारूफ ने 14 रनों का योगदान दिया। वहीं कप्तान निदा दार ने 16 और आलिया रियाज़ ने 20 रनों की पारी खेली। ओमैमा सोहैल ने भी 24 रन बनाये। निचले क्रम से नजिहा अल्वी ने 52 गेंदों में 38 रनों का योगदान दिया। सिदरा अमीन को दोबारा बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने नाबाद 32 रन बनाये। इस तरह टीम ने 238 का स्कोर बनाया। न्यूजीलैंड XI की तरफ से गैबी सुलिवान ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड XI की शुरुआत अच्छी। एबिगेल गेरकेन और नेंसी पटेल की ओपनिंग जोड़ी ने 66 रन जोड़े। 66 के स्कोर पर आउट होने से पहले नेंसी ने 24 और 83 के स्कोर पर आउट होने से पहले एबिगेल ने 42 रनों की पारी खेली। हालाँकि, इन दोनों के आउट होते ही विकेटों की झड़ी लग गई और सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दो अंकों के स्कोर तक पहुँचने में सफल रहीं, जिसमें ओसियन बार्टलेट ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाये। इस तरह पूरी टीम एक मामूली स्कोर ही बना पाई और मुकाबला हार गई। पाकिस्तान की कप्तान निदा दार ने पांच, आलिया रियाज़ और डायना बेग ने दो-दो विकेट लिए।

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच सबसे पहले तीन मैचों की T20I सीरीज खेली जानी है, जिसकी शुरुआत 3 दिसंबर से होगी। वहीं, बाद में तीन ही मैचों की वनडे सीरीज भी होनी, जिसका पहला मुकाबला 12 दिसंबर को खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar