Create
Notifications

5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने ODI में अपने जन्मदिन पर 50 से ज्यादा रन बनाये

इशान किशन ने अपने जन्मदिन पर किया ODI डेब्यू
इशान किशन ने अपने जन्मदिन पर किया ODI डेब्यू
reaction-emoji
Rahul

भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच में विकेटकीपर इशान किशन (Ishan Kishan) ने अपने जन्मदिन पर पहला एकदिवसीय मैच खेला। टीम इंडिया (Team India) के लिए मिले इस शानदार मौके को भुनाते हुए उन्होंने शानदार अर्धशतक जड़ा और एक नया कीर्तिमान हासिल किया। भारत की तरफ से अपने जन्मदिन पर 50 या उससे अधिक रन बनाने वाले वह पांचवे भारतीय बल्लेबाज बन गए। इशान किशन से पहले कई दिग्गज बल्लेबाजों ने इस कीर्तिमान को हासिल किया है।

5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने ODI में अपने जन्मदिन पर 50 से ज्यादा रन बनाये:

विनोद काम्बली vs इंग्लैंड, जयपुर (1993)

President XI v Eng X
President XI v Eng X

भारत के पूर्व बल्लेबाज विनोद काम्बली ने अपने 21वें जन्मदिन 18 जनवरी 1993 में इंग्लैंड के खिलाफ 100 रनों की नाबाद पारी खेली थी उन्होंने 149 गेंदों पर यह धीमी पारी खेली हालांकि टीम इंडिया को यह मैच गंवाना पड़ा इंग्लैंड ने यह मैच 4 विकेट से अपने नाम किया था

सचिन तेंदुलकर vs ऑस्ट्रेलिया, शारजाह (1998)

सचिन ने 134 रनों की तूफानी पारी खेली थी
सचिन ने 134 रनों की तूफानी पारी खेली थी

शारजाह की यह पारी शायद ही कोई क्रिकेट प्रेमी भूल पाता हो। सचिन तेंदुलकर ने अपने जन्मदिन पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन शतक जमाया था। 24 अप्रैल 1998 को हुए इस फाइनल मुकाबले में सचिन ने 131 गेंदों पर 134 रन बनायें थे, जिसमें 12 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। टीम इंडिया ने यह मुकाबला 6 विकेट से जीतकर ख़िताब पर कब्ज़ा किया था।

नवजोत सिंह सिद्धू vs वेस्टइंडीज, मुंबई (1994)

नवजोत सिंह सिद्धू
नवजोत सिंह सिद्धू

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने 31वें जन्मदिन पर वेस्टइंडीज के खिलाफ 65 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी। उनकी इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने मुकाबले को आसानी से अपने नाम किया था।

युसूफ पठान vs इंग्लैंड, इंदौर (2008)

युसूफ पठान
युसूफ पठान

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युसूफ पठान ने इंग्लैंड के खिलाफ 17 नवम्बर 2008 को अपने जन्मदिन के अवसर पर 29 गेंदों पर तूफानी 50 रन बनायें थे। युसूफ पठान की तूफानी पारी की बदौलत टीम इंडिया मजबूत स्कोर तक पहुंची और इंग्लैंड के खिलाफ यह मुकाबला 54 रनों से अपने नाम किया था।

इशान किशन vs श्रीलंका, कोलंबो (2021)

India v England - 2nd T20 International
India v England - 2nd T20 International

भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच में विकेटकीपर इशान किशन ने अपने जन्मदिन पर ताबड़तोड़ 59 रनों की पारी खेली। इशान किशन ने यह कीर्तिमान अपने 23वें जन्मदिन पर हासिल किया।

Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...