भारतीय क्रिकेटर्स को विदेशी टी20 लीग में खेलने की अनुमति मिलनी चाहिए - आकाश चोपड़ा

बिग बैश लीग
बिग बैश लीग

पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने विदेशी लीग में भारतीय खिलाड़ियों के खेलने का समर्थन किया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय खिलाड़ियों को भी विदेशी टी20 लीग में खेलनी की अनुमति मिलनी चाहिए। इसके लिए उन्होंने कुछ दिग्गज खिलाड़ियों का उदाहरण भी दिया।

अपने यू-ट्यूब चैनल में आकाश चोपड़ा ने कहा कि जो खिलाड़ी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में नहीं हैं, उन्हें अनुमति मिलनी चाहिए की वो आईपीएल के अलावा दुनिया की अन्य टी20 लीग में भी खेल सकें।

ये भी पढ़ें:आरपी सिंह ने एम एस धोनी के साथ अपनी दोस्ती को लेकर दिया बड़ा बयान

आकाश चोपड़ा ने कहा कि मेरा मानना है कि जो खिलाड़ी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं हैं उन्हें विदेशी टी20 लीग में खेलने की इजाजत मिलनी चाहिए। हरभजन सिंह को सीपीएल में खेलना चाहिए, सुरेश रैना अगर चाहते हैं तो उन्हें बिग बैश लीग में हिस्सा लेना चाहिए। जो खिलाड़ी फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेलते हैं उन्हें विदेशी टी20 लीग में खेलने की अनुमति मिलनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: बिना कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों को दूसरी लीग में खेलने की अनुमति मिलनी चाहिए - सुरेश रैना

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि जो खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा हैं उनकी कमाई काफी होती है। इसके अलावा कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो आईपीएल से काफी ज्यादा कमाते हैं। लेकिन अगर किसी खिलाड़ी के पास कहीं और से कमाने का मौका है तो हमें उसके रास्ते में नहीं आना चाहिए। रोहित शर्मा और विराट कोहली के अलावा अन्य खिलाड़ियों को दूसरी टी20 लीग में खेलने की अनुमति देनी चाहिए।

सुरेश रैना भी विदेशी टी20 लीग में खेलने का कर चुके हैं समर्थन

आपको बता दें कि इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना ने भी भारतीय खिलाड़ियों के विदेशी टी20 लीग में खेलने का समर्थन किया था। रैना ने कहा था कि यूसुफ पठान और रॉबिन उथप्पा जैसे खिलाड़ियों के पास अभी भारतीय टीम का कोई कॉन्ट्रैक्ट नहीं है। इसलिए इन जैसे खिलाड़ियों को कम से कम दो विदेशी लीगों में खेलने की अनुमति मिलनी चाहिए। रैना ने कहा कि इस तरह की लीग में खेलने से खिलाड़ियों की स्किल में भी सुधार होगा और वे फिट भी रहेंगे।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने अपनी गेंदबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा टेस्ट मैच में 10 ओवर बॉलिंग के लिए रहता हूं तैयार

सुरेश रैना ने कहा कि मैं चाहता हूं कि बीसीसीआई, आईसीसी या फ्रेंचाइजी के साथ मिलकर कुछ प्लानिंग करे, ताकि बिना कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ी विदेशी टी20 लीग में हिस्सा ले सकें। मुझे लगता है कि यूसुफ पठान और रॉबिन उथप्पा जैसे खिलाड़ी काफी शानदार प्लेयर हैं और वे विदेशी लीगों में जाकर काफी कुछ सीख सकते हैं। हमें कम से कम दो लीग में तो खेलने की अनुमति दीजिए, जहां हम जाकर खेलें।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now